Sunday , April 28 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, IED विस्फोट में 10 जवान शहीद, विस्फोट के लिए 50 किलो से ज्यादा IED का इस्तेमाल, गाड़ी के पुर्जे-पुर्जे गायब

दंत्तेवाड़ा, (PNL) : छत्तीसगढ़ के दंत्तेवाड़ा में सुरक्षाबलों पर बुधवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी (IED) में विस्फोट की वजह से 10 जवान शहीद शहीद हो गए. वहीं एक ड्राइवर की भी मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. जहां अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही थी. वहीं नक्सलियों की तरफ से भी लगातार घात लगाकर हमले किए जा रहे हैं. पिछले महीने बीजापुर में माओवादियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर CAF के एक जवान शहीद हो गए थे.

आज के हुए हमले में नक्सलियों ने 50 किलो से ज्यादा आईईडी विस्फोटक का इस्तेमाल किया था. इसके चलते जिस पिकअप वाहन में जवान आ रहे थे विस्फोट के बाद उसके पुर्जे पुर्जे गायब हो गए सिर्फ नीचे का कुछ हिस्सा घटनास्थल पर नजर आ रहा है. इस हमले में 10 पुलिसकर्मी और एक चालक की मौत हो गई है.

घटना अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत उस समय हुई जब राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक दल नक्सल विरोधी अभियान से लौट रहा था. यह क्षेत्र राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 450 किलोमीटर दूर स्थित है. नक्सलियों ने माल ढुलाई वाली उस मिनी वैन को विस्फोट से उड़ा दिया जिसमें सुरक्षाकर्मी यात्रा कर रहे थे.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

डिवाइन हीलिंग मंडल ने पंजाब में अग्रणी रिग्रेशन थेरेपी प्रमाणन की शुरुआत की

जालंधर, (PNL) : पंजाब में समग्र उपचार पद्धतियों के लिए एक अग्रणी प्रयास में, प्रसिद्ध डिवाइन …

error: Content is protected !!