Sunday , April 28 2024
Breaking News

बठिंडा में ‘विकास क्रांति’ के मौके पर भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल द्वारा 1125 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों का तोहफ़ा

बठिंडा, (PNL) : बठिंडा संसदीय हलके के विकास को बड़ा बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज 1125 करोड़ रुपए की लागत वाले कई विकास प्रोजेक्टों की शुरुआत की जबकि कुछ नये प्रोजेक्टों का ऐलान किया जिससे ‘विकास क्रांति’ के नये युग का आग़ाज़ होगा।

मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बठिंडा में 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नये अत्याधुनिक बस स्टैंड का नींव पत्थर रखा। इसी तरह उन्होंने मुल्तानिया और जनता नगर में 88.94 करोड़ रुपए की लागत के साथ रेलवे ओवर ब्रिज और अमरपुरा बस्ती में 49.15 करोड़ रुपए के रेलवे ओवर ब्रिज का ऐलान किया। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने ट्रैफिक़ व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए 94.11 करोड़ रुपए की लागत के साथ बठिंडा में रिंग रोड के निर्माण के काम की शुरुआत भी की।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने 12.78 करोड़ रुपए की लागत के साथ मलोट-बादल सडक़ को दोबारा बनाने के काम का नींव पत्थर भी रखा। उन्होंने बठिंडा निवासियों को 27.15 करोड़ रुपए की लागत वाले बहुउद्देशीय ऑडीटोरियम की भी सौग़ात दी। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने बठिंडा के सिवल अस्पताल में 15. 61 करोड़ रुपए की लागत के साथ 50 बिस्तरों वाले क्रिटीकल केयर यूनिट ( सीसीयू) के निर्माण के काम की शुरुआत भी की।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने भू और जल संरक्षण विभाग द्वारा 6.87 करोड़ रुपए की लागत के साथ किये जा रहे अलग-अलग विकास कामों का नींव पत्थर भी रखा। उन्होंने गोन्याना मंडी में 2.99 करोड़ रुपए की लागत के साथ सब-तहसील की इमारत के निर्माण का काम भी शुरू किया। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने तलवंडी साबो और रामा में वाटर सप्लाई और सिवरेज के 20.07 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट भी तोहफ़े में दिए।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने तलवंडी साबो में 6.62 करोड़ रुपए की लागत वाले 30 बिस्तरों वाला जच्चा-बच्चा अस्पताल की भी सौग़ात दी। उन्होंने सब-डिविजऩ तलवंडी साबो की नयी इमारत बनाने के लिए 5.98 करोड़ रुपए का प्रोजैकट भी दिया। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने मोड़ में 23.91 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाले सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का नींव पत्थर भी रखा।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने 2.30 करोड़ रुपए की लागत के साथ सब- तहसील बालियांवाली की इमारत के निर्माण के काम की शुरुआत भी की। उन्होंने नथाना में 29.09 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाले जल स्पलाई और सिवरेज प्रोजेक्टों की भी सौग़ात दी। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने सब- तहसील नथाना की 2.76 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाली इमारत का नींव पत्थर भी रखा।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने आलू के भंडारण के लिए किसानों की सुविधा के लिए प्रबंध करने के लिए 14.96 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट का ऐलान भी किया। उन्होंने रामपुरा फूल में उप मंडल दफ़्तर की 7.51 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाली नयी इमारत का नींव पत्थर भी रखा। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने बोरोवाल में 25.69 करोड़ रुपए की लागत के साथ रोजग़ार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग का सी-पाइट प्रोजैक्ट स्थापित करने का भी ऐलान किया।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने 4.26 करोड़ रुपए की लागत के साथ बुढलाडा- सुनाम सडक़ को चौड़ा करने के प्रोजैकट का नींव पत्थर भी रखा। उन्होंने मानसा में 6.93 करोड़ रुपए की लागत के साथ सीनियर सिटीजऩज़ के निर्माण का प्रोजैकट भी तोहफ़े के तौर पर दिया। भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने नौजवानों को तकनीकी प्रशिक्षण देकर आत्म-निर्भर बनाने के लिए ढैपई में 6.42 करोड़ रुपए की लागत के साथ सरकारी आई. टी. आई. का प्रोजैकट भी दिया।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने मानसा में पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ से कई सडक़ों की मुरम्मत करन के लिए 2. 65 करोड़ रुपए के प्राजैकट भी तोहफ़े के तौर पर दिए। उन्हों ने सरदूलढ़- मानसा- रोड़ी के बीच 20. 92 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाली सडक़ का नींव पत्थर भी रखा। उन्हों ने जल स्रोत विभाग के लिए 39. 96 करोड़ रुपए के अलग- अलग कामों का ऐलान भी किया।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने लम्बी में 0.94 करोड़ की लागत के साथ सडक़ के दोनों तरफ़ इंटरलाकिंग टाईलें लगाने के काम का नींव पत्थर भी रखा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित 0.68 करोड़ रुपए के अलग- अलग प्रोजैक्ट भी तोहफ़े के तौर पर दिए। इसके इलावा भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल ने 573 करोड़ रुपए की लागत के साथ राज्य भर के सिवरेज सिस्टम को अपग्रेड करने के काम की शुरुआत भी की।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में मिली युवक की सिर कटी लाश, पुलिस पहुंची, फैली सनसनी

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से बड़ी खबर है। आदमपुर के अंतर्गत पड़ते अलावलपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!