Saturday , April 27 2024
Breaking News

पर्यटन को पूरी क्षमता अनुसार विकसित करना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में से एक : अनमोल गगन मान

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा राज्य में इकौ-टूरिज्म, एडवेंचर और वाटर स्पोर्टस और पर्यटन को समूचे रूप में विकसित करने को सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में रखने का जिक्र करते हुये पंजाब के पर्यटन, सांस्कृतिक मामले और निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से इन क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों से भविष्य में मिसाली नतीजे सामने आऐंगे।

कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा यहाँ के प्रगति मैदान में चल रहे भारत-अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2023 के दौरान शनिवार शाम मनाए गए पंजाब दिवस के मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पंजाब में पर्यटन क्षेत्र की समूचे संभावनाओं को उजागर किया जा रहा है जिससे विदेशों में बसते पंजाबी, विदेशी सैलानी, भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में से आने वाले लोग पंजाब के ऐतिहासिक और पर्यटन स्थानों और विरासती पहलूओं की समृद्धी का आंनद ले सकें।

उन्होंने कहा कि पहली बार है कि पंजाब के विरासती मेलों और त्योहारों को सरकार द्वारा मनाया जा रहा है और इसलिए अलग तौर पर 15 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से करवाया गया टूरिज्म समिट बहुत कामयाब रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य पंजाब को टूरिज्म क्षेत्र में भारत के अन्य राज्यों में अग्रणी स्थान पर लाना है। समागम के दौरान नामवर पंजाबी गायिका अफसाना ख़ान द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किया गया।

इस मौके पर मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान को यादगारी चिह्न से सम्मानित किया गया। मुख्य मेहमान की तरफ से संसद मैंबर विक्रमजीत सिंह साहनी, चेयरमैन पी. एस. आई. ई. सी दलवीर सिंह, प्रमुख सचिव पर्यटन और सांस्कृतिक मामले श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी, गायिका अफसाना ख़ान, भंगड़ा कलाकार भोला कलेहरी का सम्मान किया गया। अतिरिक्त डायरैक्टर पर्यटन और सांस्कृतिक मामले राकेश कुमार पोपली, प्रशासक पंजाब पैविलियन दविन्दर पाल सिंह, डिप्टी प्रशासक गुरप्रीत सिंह और अन्य उपस्थित थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम, सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में दो और आरोपी पकड़े, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!