Sunday , April 28 2024
Breaking News

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के वकील के खिलाफ विजिलेंस ने 8 लाख रुपए की रिश्वत लेने का किया केस दर्ज, पढ़ें पूरा मामला

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज नगर सुधार ट्रस्ट, अमृतसर के सरकारी वकील गौतम मजीठिया के खि़लाफ़ अधिग्रहीत 20 बीघे ज़मीन का मुआवज़ा जारी करवाने के एवज में 8 लाख रुपए रिश्वत लेने के दोष अधीन केस दर्ज किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम वकील के खि़लाफ़ यह केस जतिन्दर सिंह निवासी प्रताप ऐवीन्यू, अमृतसर की शिकायत पर दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जतिन्दर सिंह ने 18 मई, 2023 को एंटी करप्पशन पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई थी कि नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर की तरफ से 25 मार्च, 2022 को ग्रहण की गई 20 बीघे ज़मीन का अतिरिक्त मुआवज़ा जारी करवाने के एवज में एडवोकेट गौतम मजीठिया ने उससे 20 लाख रुपए रिश्वत माँगी।

अदालत ने उक्त 20 बीघे ज़मीन का 20 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवज़ा जतिन्दर सिंह को जारी करने के हुक्म किये थे और जब शिकायतकर्ता ने अतिरिक्त मुआवज़े के लिए उक्त एडवोकेट के पास पहुँच की तो उसने मुआवज़ा जारी करवाने के एवज में उससे 20 लाख रुपए रिश्वत माँगी, जिसमें से 8 लाख रुपए वह पहले ही ले चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद उक्त वकील के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो, अमृतसर रेंज में एफ. आई. आर. नं. 19 तारीख़ 04-07-2023 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और एडवोकेट गौतम मजीठिया को गिरफ़्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

डिवाइन हीलिंग मंडल ने पंजाब में अग्रणी रिग्रेशन थेरेपी प्रमाणन की शुरुआत की

जालंधर, (PNL) : पंजाब में समग्र उपचार पद्धतियों के लिए एक अग्रणी प्रयास में, प्रसिद्ध डिवाइन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!