Sunday , April 28 2024
Breaking News

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेने के आरोप में थानेदार और जेई को किया गिरफ्तार, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई ज़ीरो सहनशीलता की नीति के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज शुक्रवार को राजन कुमार जे. ई. बिजली उप मंडल-2 पंजाब लोक निर्माण विभाग ( भवन और मार्ग शाखा) बठिंडा को 12,000 रुपए हासिल करने और 7000 रुपए और रिश्वत की माँग करने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।

आज यहाँ जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को गुरमेल सिंह निवासी मोड़ मंडी, ज़िला बठिंडा द्वारा मुख्यमंत्री की एंटी करप्पशन एक्शन लाईन पर की गई आनलाइन शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने दोष लगाया गया है कि उक्त जे. ई. द्वारा गाँव कराड़वाला, ज़िला बठिंडा में मोहल्ला क्लीनिक की मुरम्मत के किये गए कामों सम्बन्धी और बिजली के बिलों को पास करने के एवज में कुल रकम के 5 फीसद के हिसाब के साथ 12, 000 रुपए बतौर रिश्वत शिकायतकर्ता के पिता डिप्टी सिंह से हासिल कर चुका है और 3 फीसदी के हिसाब के साथ और 7000 रुपए अतिरिक्त रिश्वत की माँग की है जिसकी शिकायतकर्ता द्वारा रिकार्डिंग कर ली थी जो उसने विजीलैंस को बतौर सबूत दे दी है।

प्रवक्ता ने बताया विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से इस शिकायत की पड़ताल के दौरान उक्त दोषी की तरफ से शिकायतकर्ता उक्त से रिश्वत हासिल करने और अतिरिक्त रिश्वत की माँग करना सही पाया गया, जिसके आधार पर राजन कुमार जे. ई. के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो रेंज बठिंडा में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है।


पंजाब पुलिस का थानेदार और होमगार्ड 10,000 रुपए रिश्वत लेते विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई मुहिम के दौरान आज पुलिस चौकी रामनगर, थाना सदर पटियाला के इंचार्ज सहायक सब इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) पलविन्दर सिंह और पंजाब होम गार्ड के वालंटियर सत्याभान को 10,000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेते हुये रंगे हाथों गिरफ़्तार किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाजिमों को रणधीर सिंह निवासी चीका, हरियाणा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उपरोक्त पुलिस मुलाजिमों ने उसके तीन ट्रकों को बिना रूकावट के पंजाब में दाखि़ल होने देने के लिए हर महीने 30,000 रुपए रिश्वत की माँग की है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद पटियाला रेंज की विजीलैंस टीम ने जाल बिछाया और दोनों पुलिस मुलजिमों को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया। इस सम्बन्धी दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है और इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

error: Content is protected !!