Sunday , April 28 2024
Breaking News

शादी समारोह और फंक्शन के लिए अब किसी भी ठेके से शराब खरीद सकेंगे लोग, मान सरकार का बड़ा फैसला

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के वित्त, आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने आज यहाँ कहा कि आबकारी विभाग ने आम लोगों को शराब माफिये के हाथों होने वाली किसी भी लूट से बचाने के लिए विवाह/निजी समागमों के लिए शराब के पर्मिट के साथ-साथ शराब की अधिकतम परचून कीमत सूची मुहैया करने की पहल की है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा शराब की गुणवत्ता, मात्रा और समागम की तारीख़ और स्थान का जिक्र करते हुए सम्बन्धित व्यक्ति के नाम पर यह पर्मिट जारी किया जाया करेगा और सम्बन्धित व्यक्ति जिले के किसी भी ठेके से शराब की खरीद कर सकेगा। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे पर्मिट के लिए आवेदक केवल निजी मेहमानों (सिर्फ़ निमंत्रण पर) को शराब परोसने के लिए अधिकृत है और शराब की कोई भी मात्रा किसी को बेच नहीं सकता।

वित्त मंत्री ने कहा कि यह उपाय न सिर्फ़ आम व्यक्तियों को अपने निजी समागमों के लिए वाजिब कीमतों पर शराब खरीदने की सुविधा देगा बल्कि यह भी यकीनी बनागा कि शराब की खरीद लायसंसशुदा शराब की दुकानों से ही की जायेगी। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग की तरफ से लोगों को किसी भी तरह की लूट से बचाने के साथ-साथ नाजायज शराब के धंधे को रोकने के लिए ऐसे कई प्रयास किये जा रहे हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

error: Content is protected !!