Sunday , April 28 2024
Breaking News

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से कोई प्लॉट या दुकान, तो ये खबर आपके लिए हैं, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : जालंधर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट जालंधर ने अपनी विभिन्न योजनाओं में संपत्तियों की ई-नीलामी 27.03.2024 सुबह 9:00 बजे से 29.03.2024 शाम ​​5:00 बजे तक आयोजित की है।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा ने बताया कि इस संबंध में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 मार्च 2024 सुबह 9 बजे से शुरू हो गया है, जो 22 मार्च 2024 शाम ​​5 बजे तक खुला रहेगा. उन्होंने बताया कि पंजीकरण की सुविधा ऑनलाइन पोर्टल www.tenderwizard.com/DLGP पर उपलब्ध है।

अध्यक्ष ने आगे बताया कि इस ई-नीलामी में ट्रस्ट की विभिन्न योजनाएं जैसे 170 एकड़ (सूर्य एन्क्लेव) में वाणिज्यिक संपत्तियां, 2 नर्सिंग होम साइट, एक प्राथमिक विद्यालय साइट, 16 दुकान साइट, 8 स्टॉल साइट, शहीद रामानंददा वाणिज्यिक कॉम्प्लेक्स (3.71) शामिल हैं। एकड़) आवासीय संपत्ति जैसे निर्मित बूथ साइट ग्राउंड फ्लोर (कुल 5), निर्मित बूथ साइट प्रथम तल (कुल 5), शहीद भगत सिंह कॉलोनी में 2 एससीओ जैसी आवासीय संपत्ति (26.8 एकड़) साइट, आवासीय संपत्ति 26 प्लॉट, मास्टर गुरबंता सिंह एन्क्लेव (13.96 एकड़) में 18 निर्मित बूथ, महाराजा रणजीत सिंह एवेन्यू (70.5 एकड़) में आवासीय और वाणिज्यिक संपत्तियां जैसे 2 एससीओ, 1 नर्सिंग होम साइट, 1 ओल्ड एज होम साइट, 5 कियोस्क साइटें, गुरु अमरदास नगर में कुल 7 भूखंड और एक आवासीय भूखंड (51.5 एकड़) बिक्री के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि इस ई-नीलामी से ट्रस्ट को करोड़ों रुपये मिलने की संभावना है. इसके अलावा, ट्रस्ट की 170 एकड़ (सूर्य एन्क्लेव) और 70.5 एकड़ (महाराजा रणजीत सिंह एवेन्यू) की विकास योजना में पिछले दिनों उत्पन्न हुई सीवेज की समस्या का समाधान किया गया है, जिस पर 1.32 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

चेयरमैन ने आगे कहा कि ट्रस्ट द्वारा विभिन्न योजनाओं में आवंटित ऐसे भूखंड, जिन पर 15 वर्ष से अधिक समय हो गया है और आवंटियों द्वारा निर्माण नहीं किया गया है, उन्हें जब्त करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है. इसके अलावा, ट्रस्ट की विभिन्न योजनाओं में आवंटन/हस्तांतरण से एन्हांसमेंट और गैर-एन्हांसमेंट शुल्क की वसूली में भी तेजी आई है। उन्होंने कहा कि लोग स्वयं भुगतान करने के लिए आगे आ रहे हैं ताकि अतिरिक्त ब्याज से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि इससे संस्था आर्थिक रूप से मजबूत होगी और बकाया राशि की वसूली होगी.

श्री संघेड़ा ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा 94.97 एकड़ (सूर्य एन्क्लेव एक्सटेंशन) की विकास योजना में रेलवे विभाग के सूर्या एन्क्लेव एक्सटेंशन में खोले जाने वाले रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार को ध्यान में रखते हुए संबंधित सड़क ट्रस्ट द्वारा 94.97 एकड़ (सूर्य एन्क्लेव एक्सटेंशन) योजना। 45 फीट चौड़ी सड़क को 80 फीट चौड़ा बनाया जाएगा और 25 एससीओ को 120 फीट चौड़ी सड़क से जोड़ा जाएगा। वहीं 23 बूथों/दुकानों के प्रमोशन के लिए पीटीआई एक्ट 1922 की धारा 43 के तहत अधिसूचना भी अंतिम चरण में है, जो जल्द ही जारी की जाएगी.

उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट द्वारा आवंटित आवासीय एवं वाणिज्यिक संपत्तियों के मानचित्र, जो अब तक केवल ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से स्वीकृत होते थे, अब ऑनलाइन के अलावा सरकारी अधिसूचना के अनुसार मानचित्र निर्माता द्वारा संपत्ति स्वामी के स्वयं सत्यापन के अधीन होंगे। प्रक्रिया को भी मंजूरी दी जाएगी और आवंटियों को अपने आवेदन के साथ ट्रस्ट के कार्यालय से आवंटन पत्र, किस्त रसीदें, बढ़ी हुई लागत रसीदें और नवीनतम गैर-निर्माण शुल्क रसीदें आदि की एक प्रति प्राप्त करना आवश्यक है। इन दस्तावेजों को प्राप्त करने के बाद आवंटी स्वयं सत्यापन के माध्यम से मानचित्र स्वीकृत करेंगे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

डिवाइन हीलिंग मंडल ने पंजाब में अग्रणी रिग्रेशन थेरेपी प्रमाणन की शुरुआत की

जालंधर, (PNL) : पंजाब में समग्र उपचार पद्धतियों के लिए एक अग्रणी प्रयास में, प्रसिद्ध डिवाइन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!