Saturday , April 27 2024
Breaking News

पंजाब को फिर से पंजाब बनाना है, अफगानिस्तान नहीं, हालात बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : भगवंत मान

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार का फर्ज बनता है कि राज्य को अफगानिस्तान बनाने की पंजाब विरोधी ताकतों के नापाक मंसूबों को नाकाम करके एक प्रगतिशील, शांतमयी और खुशहाल राज्य बनाया जाये। लोगों को भावुक अपील करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए राज्य को सांप्रदायिक आधार पर बाँटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे धर्म प्रचारकों का राज्य और यहाँ के लोगों के साथ कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि यह नेता सिर्फ़ राज्य की अमन-शांति को भंग करना चाहते हैं। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब और इसके लोगों के दुश्मन इन नेताओं के ऐसे मंसूबों को किसी भी कीमत पर नहीं बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और इनको मुँह-तोड़ जवाब दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे परिवारों के पुत्रों को हथियार उठाने का उपदेश देना बहुत आसान है परन्तु ऐसे प्रचारक जब कड़वी हकीकतों का सामना करते हैं तो इन बातों से भाग जाते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को ऐसे कथित प्रचारकों के विचारों से प्रभावित नहीं होना चाहिए, जिनकी राज्य और यहाँ के लोगों के साथ कोई जज़्बाती सांझ नहीं है। भगवंत मान ने कहा कि इन नेताओं का एकमात्र मकसद अपने दंगाई विचारों के द्वारा राज्य की अमन-शांति भंग करना है।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि राज्य सरकार हर कीमत पर पंजाब में शांति, सदभावना और भाईचारक सांझ को बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है और युवाओं को धर्म के नाम पर चलाईं जा रही सांप्रदायिक फ़ैक्ट्रियों का कच्चा माल नहीं बनने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा का युग है और विश्व भर में ज्ञान और महारत वाले लोग पहचाने जाते हैं, जिस कारण राज्य सरकार पंजाब में शिक्षा को प्रफुल्लित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। भगवंत मान ने कहा कि वह युवाओं के हाथों में किताबें, लैपटॉप, नौकरियाँ, मैडल और तरक्की देखना चाहते हैं परन्तु यह नेता युवाओं को हाथों में हथियार उठाने के लिए कह कर उजाड़ना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह न सिर्फ़ लोगों का दिल जीत कर सरकार बनाना जानते हैं, बल्कि वह सरकार को प्रभावशाली ढंग के साथ चलाना भी जानते हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह नेता सोचते हैं कि वह लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बाँट सकते हैं तो वह सरासर गलत हैं क्योंकि अमन पसंद पंजाब निवासी ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम कर देंगे। भगवंत मान ने लोगों का उनमें विश्वास जताने के लिए धन्यवाद भी किया और कहा कि वह पंजाब को प्रगतिशील, शांतमयी और खुशहाल राज्य बना कर लोगों का विश्वास बरकरार रखेंगे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में बड़ी वारदात, टक्कर मारकर भाग रहे ट्राली चालक का पीछा करने गया युवक, चालक ने ट्राली नीचे देकर मार डाला, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से इस समय की बड़ी खबर आ रही है। …

error: Content is protected !!