Saturday , April 27 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

पंजाब की पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने 30 उम्मीदवारों को जारी किए टूरिस्ट गाईड लाइसेंस, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब में पर्यटन को उत्साहित करने और पंजाब में आने वाले सैलानियों को अधिक से अधिक सहूलतें देने के लिए लगातार यत्नशील है। इसी मंतव्य की पूर्ति के लिए आज पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, निवेश प्रोत्साहन, श्रम और शिकायत निवारण मंत्री अनमोल गगन मान ने चंडीगढ़ में स्थित दफ़्तर में 30 उम्मीदवारों को टूरिस्ट गायड लायसेंस जारी किये। इस मौके पर पर्यटन और सांस्कृति मामले विभाग के सचिव, गुरकिरत किरपाल सिंह विशेष तौर पर उपस्थित थे।

इस सम्बन्ध में और ज्यादा जानकारी देते हुये पर्यटन और सांस्कृतिक मामले मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि किसी भी देश या राज्य का दौरा करने वाले सैलानियों के साथ सहयोग करने में टूर गायड अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि एक टूर गाईड की ड्यूटी और ज़िम्मेदारी में सैलानियों के राज्य में आने से शुरू होकर रवानगी तक की टूर गतिविधियां शामिल होती हैं। उन्होंने कहा बढ़िया टूर गाईड ही अपने देश या राज्य के इतिहास, विरासत, सभ्याचार, भाषा और विशेषताओं के बारे सैलानियों को असली झलक पेश करते हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह टूर गाईड पंजाब की समृद्ध विरासत के बारे जानकारी यहाँ आने वाले सैलानियों के साथ सांझी करेंगे जिससे पंजाब में पर्यटन को बड़ा प्रौत्साहन मिलेगा और राज्य आर्थिक के पक्ष से और मज़बूत होगा। उन्होंने बताया कि देश-दुनिया से पंजाब में आने वाले सैलानी टूर गायड की सेवाएं प्राप्त करने के लिए पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामले विभाग की वैबसाईट  punjabtourism.punjab.gov.in पर पहुँच कर सकते हैं। मंत्री ने टूरिस्ट गायड लायसेंस प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को उनके सुनहरी भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। इस मौके पर सुपरडंट, पर्यटन राजेश वर्मा, मैनेजर मार्केटिंग, पर्यटन हरस मित्तल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम, सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में दो और आरोपी पकड़े, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में …

error: Content is protected !!