Saturday , May 4 2024
Breaking News

पंजाब पुलिस ने पकड़ी 2023 की सबसे बड़ी हेरोइन, इस जिले से 77.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौलों सहित चार तस्कर काबू

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरु की मुहिम के अंतर्गत इस साल की सबसे बड़ी हेरोइन बरामदगी करते हुये पंजाब पुलिस ने 4 नशा तस्करों को 77.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौलों सहित गिरफ़्तार करके सरहद पार से नशा तस्करी के दो अलग-अलग रैकेटों का पर्दाफाश किया है। यह जानकारी देते हुये डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने रविवार को यहां बताया कि यह दोनों ख़ुफ़िया कार्यवाहियां काउन्टर इंटेलिजेंस फ़िरोज़पुर द्वारा अंजाम दी गईं।

पहली कार्रवाई संबंधी जानकारी देते हुये डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से हेरोइन की बड़ी खेप के बारे मिली सूचना के आधार पर ए. आई. जी. एस. एस. ओ. सी. फिरोजपुर लखबीर सिंह के नेतृत्व में काउन्टर इंटेलिजेंस फ़िरोज़पुर की पुलिस टीमों ने नाकाबंदी की और दो व्यक्तियों को काबू किया, जब वह दोनों खेप प्राप्त करने के उपरांत अपने मोटरसाईकल पर आ रहे थे।

गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान गग्गा गिल उर्फ गगन उर्फ काली निवासी गाँव बारे के, फ़िरोज़पुर और वीर सिंह उर्फ वीरू निवासी मुहार सोना ज़िला फाजिल्का के तौर पर हुई है। पुलिस टीमों ने इनके पास से 41.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौलों- – दो पिस्तौल 9 एम. एम. समेत चार मैगज़ीन और 100 कारतूस और .30 बोर का 1 ज़िगाना समेत दो मैगज़ीन और 15 कारतूस बरामद किये हैं। इस सम्बन्धी थाना एस. एस. ओ. सी. फाजिल्का में ऐनडीपीऐस एक्ट की धारा 21 (सी) और 29 और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

डीजीपी ने बताया कि ख़ुफ़िया जानकारी पर आधारित एक अन्य कार्रवाई के दौरान काउन्टर इंटेलिजेंस फ़िरोज़पुर की पुलिस टीमों ने जसभिन्दर सिंह उर्फ भिन्दा और जगदीप सिंह उर्फ भूच्चऱ, दोनों निवासी गाँव दीप सिंह वाला, फरीदकोट को गिरफ़्तार करके उनके पास से 36 किलो हेरोइन बरामद की। यह गिरफ़्तारी उस समय की गई जब उक्त व्यक्ति खेप बरामद करने के बाद अपने मोटरसाईकल पर आ रहे थे। इस सम्बन्धी थाना एसएसओसी फाजिल्का में ऐनडीपीऐस एक्ट की धारा 21(सी) और 29 के अंतर्गत अलग केस दर्ज किया गया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा, “यह माड्यूल पंजाब में बड़े स्तर पर सरहद पार से और अंतर-राज्यीय नशा तस्करी में शामिल थे।

स्पैशल डीजीपी (अंदरूनी सुरक्षा) आर. एन. ढोके ने बताया कि पुलिस टीमें इस खेप को भेजने वाले पाकिस्तान आधारित तस्करों सहित तस्करी में शामिल अन्य लोगों की भूमिका का सुराग खोजने के लिए दोनों मामलों की जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और गिरफ़्तारियां होने की संभावना है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में BJP ने नियुक्त किए हलका इंचार्ज, विजय सांपला का नाम भी शामिल, जालंधर की इस नेता को सौंपी कमान, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में 13 हलकों के इंचार्ज और कंवीनरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!