Thursday , May 2 2024
Breaking News

अमृतसर धमाकों को लेकर बड़ा खुलासा, अमृतपाल सिंह पर NSA लगने से नाराज था मास्टरमाइंड आजादवीर, बम के साथ तस्वीर भी खिंचवाई, पढ़ें

अमृतसर, (PNL) : अमृतसर में दरबार साहिब के पास हेरिटेज स्ट्रीट और श्री गुरु रामदास सराय में धमाके करने वाले मुख्यारोपी आजादवीर सिंह को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आजादवीर और उसके साथी वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करने से नाराज थे। यही वजह है कि उसने तीन धमाकों को अंजाम दिया।

तीनों धमाकों में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का इस्तेमाल किया गया। मास्टरमाइंड आजादवीर सिंह अमृतसर के वडाला कलां का रहने वाला है। वह खालिस्तान समर्थक है और उस पर पहले भी धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज है।

पहले धमाके से पहले आजादवीर ने सारागढ़ी पार्किंग की छत पर हाथ में बम लेकर फोटो भी खिंचवाई। पुलिस को यह फोटो उसके मोबाइल से मिली। धमाका होने के बाद आजादवीर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उससे जुड़ी पोस्ट भी डाली थी। आजादवीर और उसके साथियों ने बम फोड़ने के लिए जानबूझकर हेरिटेज स्ट्रीज को चुना। वह यहां बम फोड़ कर दहशत फैलाना चाहते थे।

माता-पिता का हो चुका निधन

आजादवीर सिंह जरनैल सिंह भिंडरावाला को अपना आदर्श मानता है। वह नशे का आदी हो गया था। इस कारण वह अपराध की दुनिया में शामिल हो गया। गांव वडाला में उसका घर खंडहर जैसा हो चुका है। ग्रामीणों के अनुसार उसकी की मां दलबीर कौर और पिता जसबीर सिंह का देहांत हो चुका है। इसके बाद परिवार का कोई भी सदस्य 10 साल से गांव में नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि माता-पिता की मृत्यु होने के बाद आजादवीर सिंह की बहन प्रभजोत कौर और भाई परमवीर सिंह ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

प्रताप सिंह बाजवा का रवनीत बिट्टू पर बड़ा हमला, बोले-लुधियाना में कोठी ढूंढ रहा हूं, बर्तन की तरह बिट्टू को सीट से साफ कर देंगे

न्यूज डेस्क, (PNL) : लुधियाना में भाजपा के उम्मीदवार और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पर …

error: Content is protected !!