Thursday , May 2 2024
Breaking News

बड़ी खबर : सीएम भगवंत मान का उद्योगपतियों के लिए बड़ा ऐलान, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बना पंजाब, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब की मान सरकार ने शुक्रवार को उद्योग जगत के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। भगवंत मान सरकार ने पंजाब में औद्योगिक जमीन के लिए अब ग्रीन कलर का स्टांप पेपर इस्तेमाल करने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया-आज हम एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं जिससे उद्योग जगत को बड़ी राहत मिलेगी और पंजाब में निवेशकों को मुश्किलों और भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी। सीएम ने कहा कि- ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य होगा जो दूसरों को भी प्रेरित करेगा।

https://twitter.com/BhagwantMann/status/1656939634360832000?s=20

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जब कोई उद्योगपति अपने उद्योग का पंजीयन कराएगा तो उसे हरे रंग का स्टांप पेपर उपलब्ध कराया जाएगा। जिसे दो हफ्ते में क्लीयरेंस दे दिया जाएगा। इससे जल्द ही फैक्ट्री का निर्माण शुरू किया जा सकता है। इससे कई उद्योगपतियों की मुश्किलें कम होंगी और व्यापारियों को दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, पहले व्यापारियों को पैसा जमा करके ब्याज मिलता था, जिससे उन्हें काफी घाटा होता था. इस हरे रंग के स्टांप पेपर के अलावा किसी भी तरह का एन. ओह सी। इसे लेने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते थे, यह सब खत्म हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कारखाना बनकर तैयार हो जाएगा तो उसी स्टांप पेपर पर प्रदूषण व वन प्रमाण पत्र की मुहर लग जाएगी। इस पेपर का मतलब है कि फैक्ट्री मालिक को एनओसी की जरुरत नहीं है। अगर एक-दो साल बाद कोई अधिकारी कारखाने में किसी तरह की जांच करने आता है तो उसे यह स्टांप पेपर ही दिखाया जाएगा। उक्त अधिकारी इस स्टाम्प पेपर को यह देखने के लिए देखेगा कि जमीन जिस उद्देश्य के लिए खरीदी गई थी, उसका उपयोग हो रहा है या नहीं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : मूसेवाला मर्डर केस के मुख्यारोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत होने की खबर, डल्ला-लखबीर गैंग ने ली जिम्मेदारी

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की …

error: Content is protected !!