Thursday , May 2 2024
Breaking News

सीएम मान का प्रताप बाजवा को ठोकवां जवाब, ‘पहले अपने 17 तो इक्ट्ठे कर लो, हमारे वाले MLA बाद में देख लेना’, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने श्री चमकौर साहिब में कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के दावों को खारिज करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के विधायकों के संपर्क में होने के हवाई दावे कर रहे हैं। पहले वो अपने 17 विधायकों को तो एकजुट कर लें।

सीएम मान ने मजाकिया लहजे में कहा कि बाजवा के मुख्यमंत्री बनने के सपने की भ्रूणहत्या तो कांग्रेस वालों ने पहले ही कर दी है। मान ने कहा कि राज्यपाल ने जो हिसाब मांगा है वो दिया जाएगा, लेकिन राज्यपाल ने पहले वालों (पहली सरकारों) से ये हिसाब क्यों नहीं माना इसका अफसोस है।

चमकौर साहिब में धान की खरीद की रस्मी शुरुआत करते हुए मान ने दावा किया कि इस किसानों अपने परिवार के साथ दीपावली मनाने का पहली बार मौका मिलेगा। सरकार ने ऐसी योजना बनाई है कि किसान मंडी आए और फसल बेचकर घर लौट जाए। उन्होंने कहा कि राज्य के इतिहास में पहली बार है कि पंजाब सरकार ने खरीद शुरू होने से पहले धान के सीजन के लिए 37,000 करोड़ रुपये की कैश क्रेडिट लिस्ट (सीसीएल) प्राप्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने धान की खरीद के लिए केंद्र सरकार के पास से सीसीएल के रूप में 42,000 करोड़ रुपये की मांग की थी। मंडियों में अनाज लाने वाले किसानों के हितों की रक्षा के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणिकता की तकनीक शुरू की गई है।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने डीएपी का मुद्दा केंद्र सरकार के पास उठाया था और इस पहलकदमी से तीन लाख एमटी डीएपी प्राप्त हुई है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : मूसेवाला मर्डर केस के मुख्यारोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत होने की खबर, डल्ला-लखबीर गैंग ने ली जिम्मेदारी

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!