Sunday , April 28 2024
Breaking News

जैसे एक जमाने में इंदिरा गांधी ने अति कर दी थी, आज प्रधानमंत्री जी ने अति कर दी है, केजरीवाल का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, (PNL) : दिल्ली की आप सरकार के दो मंत्रियों (मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन) के इस्तीफे के बाद राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. बुधवार (1 मार्च) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आप (AAP) के विधायकों और पार्षदों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद उन्होंने नए मंत्रियों के नामों की घोषणा की और पीएम मोदी (PM Modi) पर भी जमकर हमला बोला.

1. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोनों मंत्री हमने बदल दिए हैं. सौरभ भारद्वाज और आतिशी सिंह पढ़े-लिखे लोग हैं. अब हम अच्छा काम दोगुनी गति से करेंगे. पहले अगर 80 की स्पीड से काम कर रहे थे तो अब 150 की स्पीड से काम करेंगे.

2. केजरीवाल ने कहा कि आबकारी नीति का मामला तो सिर्फ एक बहाना है. केवल आम आदमी पार्टी ही नहीं पूरे देश को मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन पर गर्व है. प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया.

3. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोनों मंत्रियों ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन किया. प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि दिल्ली में अच्छे कामों को रोका जाए. जैसे एक जमाने में इंदिरा गांधी ने अति कर दी थी, आज प्रधानमंत्री जी ने अति कर दी है.

4. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शराब नीति में कोई घोटाला नहीं हुआ है, फर्जी है. जो काम हम कर रहे हैं वो पीएम कर नहीं सकते. केजरीवाल और आप की सरकार को रोका जा रहा है. दिल्ली का काम नहीं रुकेगा.

5. दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया जी ने अगर शिक्षा में अच्छा काम न किया होता, तो क्या मोदी जी सिसोदिया जी को गिरफ्तार करते? सत्येंद्र जैन का भी अच्छा काम रोकने के लिए ये किया गया.

6. बीजेपी पर हमला बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन बीजेपी ज्वॉइन कर लें तो सारे मुकदमें खत्म हो जाएंगे और कल ही दोनों बाहर आ जाएंगे. जब से पंजाब जीते हैं, इन लोगों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है. आप को रोकना चाहते हैं.

7. दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद आप सरकार में हलचल मच गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं.

8. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार (28 फरवरी) को अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभागों को मंत्री कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद में बांटा गया था.

9. दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत को वित्त और बिजली विभाग जबकि सामाजिक कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद को शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. राज कुमार आनंद ने कहा कि मैंने विभागों से उनके किए गए कार्यों और भविष्य की परियोजनाओं पर पीपीटी तैयार करने को कहा है. लोगों को अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का हमारा उद्देश्य नहीं बदलेगा.

10. सीबीआई ने आबकारी नीति को लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में रविवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. जबकि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में हैं.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

सीएम भगवंत मान की पत्नी और बहन पहुंची जालंधर, बालाजी धाम में टेका माथा, सुशील रिंकू को लेकर कही ये बात, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर और …

error: Content is protected !!