Saturday , May 4 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

पंजाब के एक्साइज विभाग के अधिकारियों को मिली विशेष जैकेटें, नाकों पर होगी पहचान

चंडीगढ़, (PNL) : इनफोरसमैंट गतिविधियों के दौरान आबकारी अधिकारी को अधिकारिक मान्यता देने के लिए पंजाब आबकारी विभाग ने विभाग के आबकारी इंस्पेक्टरों, आबकारी अधिकारियों और इससे ऊपर के अधिकारियों को विशेष जैकेटें प्रदान की हैं। इन जैकेटों के आगे पंजाब सरकार और एस. ओ. जी ( स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) का लॉगो लगा है और पिछली तरफ़ विभाग का नाम लिखा हुआ है।

यह जानकारी देते हुये आबकारी विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नाकों या छापेमारी के दौरान आबकारी अधिकारियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए इन जैकेटों पर रिफ्लेक्टिव पट्टियाँ लगाई गईं हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के आधिकारियों को पिछले समय के दौरान ख़ास तौर पर रात के समय और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सरकारी पहनावे की अनुपस्थिति के कारण इनफोरसमैंट गतिविधियों को अंजाम देते समय कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि आबकारी इनफोरसमैंट गतिविधियों को अंजाम देने वाले विभाग के अधिकारी लम्बे समय से ऐसी सरकारी जैकेटों या पहनावे को लागू करने की माँग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने इस सरकारी जैकेट को लांच करके लंबे समय से लटकती आ रही माँग पूरी की है। उन्होंने कहा कि यह पहलकदमी अधिकारियों के द्वारा निर्विघ्न घेराबन्दी, तलाशी और ज़ब्त कार्यवाहियों को यकीनी बनाने की दिशा में सहायक साबित हो रही है और जहाँ तक इनफोरसमैंट गतिविधियों का सम्बन्ध है यह यकीनी तौर पर विभाग की पेशेवर कुशलता में विस्तार करेगी।

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से निर्धारित आबकारी राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सहृदय यत्न करने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों से राज्य में शराब की तस्करी को रोकने पर नाजायज शराब के उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में BJP ने नियुक्त किए हलका इंचार्ज, विजय सांपला का नाम भी शामिल, जालंधर की इस नेता को सौंपी कमान, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में 13 हलकों के इंचार्ज और कंवीनरों …

error: Content is protected !!