Saturday , February 24 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

जालंधर लोकसभा सीट से विधायक शीतल अंगुराल को टिकट दे सकती है आम आदमी पार्टी, पढ़ें कांग्रेस और बीजेपी किन्हें उतारने जा रही है मैदान में

संदीप साही

जालंधर, (PNL) : चौधरी संतोख सिंह के निधन के बाद जालंधर लोकसभा की सीट खाली हो गई है। अगले लोकसभा चुनावों को होने में एक साल से कम समय रह गया, जिसके चलते जालंधर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव कुछ दिनों में होने वाला है। चुनाव आयोग इसका ऐलान जल्द करने जा रहा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना उम्मीदवार तलाशना शुरू हो गई है। जालंधर लोकसभा सीट रिजर्व है।

पिछले दो बार से कांग्रेस के चौधरी संतोख सिंह का इस सीट पर कब्जा रहा है। अब चौधरी के निधन के बाद उनके परिवार को ही कांग्रेस टिकट देने जा रही है। कहा जा रहा है कि चौधरी की पत्नी को टिकट मिलेगी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को लेकर है। क्योंकि संगरूर उप-चुनाव में आप को करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब फिर से उप-चुनाव आ गए हैं। इसको लेकर पार्टी पूरी तैयारी कर रही है।

कहा जा रहा है कि जालंधर वेस्ट के विधायक शीतल अंगुराल को आम आदमी पार्टी टिकट दे सकती है। अगर शीतल सीट जीत जाते हैं तो फिर जालंधर वेस्ट सीट पर दोबारा से चुनाव होंगे। अंदरखाते शीतल चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है, लेकिन रविदास समाज से होने के कारण अगर पार्टी शीतल को ही टिकट देती है तो उन्हें मजबूरन चुनाव लड़ना पड़ेगा। शीतल के अलावा आप के पास करतारपुर से विधायक बलकार सिंह एक विकल्प है। बलकार सिंह चुनाव लड़ने के लिए तैयार है या नहीं, इस बारे अभी कुछ स्पष्ट नहीं है।

इसके अलावा बीजेपी विजय सांपला को मैदान में उतार सकती है। सांपला के अलावा अविनाश चन्द्र का नाम भी सामने आ रहा है। अविनाश चन्द्र अकाली-भाजपा सरकार दौरान दो बार विधायक रह चुके हैं। इन दोनों के अलावा बीजेपी के पास कुछ ऐसे दलित चेहरे भी हैं, जिन्हें टिकट देकर पार्टी हैरान भी कर सकती है। फिलहाल देखना होगा कि कौन सी  पार्टी किसे मैदान में उतारती है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में पंजाबी छात्र की सड़क हादसे दौरान मौत, करीब छह साल पहले स्टडी वीजा पर गया था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की दुखद खबर ऑस्ट्रेलिया से आ रही है। एडिलेड …

error: Content is protected !!