Sunday , April 28 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

सरकारी मुलाजिम से जबरन वसूली करने वाले पत्रकार समेत तीन आरोपियों को पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई गई मुहिम के दौरान एक सरकारी कर्मचारी को ब्लैकमेल करके उसके पास से 1,50,000 रुपए जबरन वसूली करने के दोष अधीन तीन प्राईवेट व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि कथित दोषियों में नाभा, पटियाला का एक प्रॉपरटी एजेंट उमरदीन, सलीम और एक निजी चैनल का रिपोर्टर रुपिन्दर कुमार उर्फ डिम्पल शामिल हैं।

इनको तहसील नाभा में तैनात रजिस्टरी क्लर्क रुपिन्दर सिंह निवासी पटियाला की शिकायत पर नाभा शहर से गिरफ़्तार किया गया है।  इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि मुलजिम उमरदीन और उसके साथी उसे ब्लैकमेल कर रहे हैं और 500 रुपए की कथित रिश्वत लेते हुए की वीडियो वायरल न करने और विजीलैंस ब्यूरो को शिकायत न करने के बदले 5,00,000 रुपए माँग रहे हैं।

शिकायतकर्ता ने स्पष्ट किया कि उसने रजिस्टरी के दौरान कोई भी रिश्वत नहीं ली, जिसमें उमरदीन एक गवाह था बल्कि वह एक व्यक्ति को छोटे नोट देने के बदले उसके पास से 500 रुपए वापस ले रहा था। इस दौरान उक्त मुलजिम ने उससे पैसे वसूलने के इरादे से अपने मोबाइल से वीडियो बना ली। शिकायतकर्ता ने यह भी दोष लगाया कि इस मामले में सौदा 2,50,000 रुपए में तय हुआ है और उक्त मुलजिम उमरदीन उससे पहली किस्त के तौर पर 50,000 रुपए भी ले चुका है।

उपरोक्त शिकायत की पड़ताल करने के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो के उडन दस्ता पंजाब की टीम ने जाल बिछाया और मुलजिम उमरदीन को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से दूसरी किस्त के तौर पर 1,50,000 रुपए की जबरन वसूली करते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने उसके पास से शिकायतकर्ता से पहली किस्त के तौर पर लिए 50,000 रुपए में से 40,000 रुपए भी बरामद कर लिए। इसके उपरांत उक्त मामले के अन्य सह-मुलजिम सलीम और रुपिन्दर कुमार उर्फ डिम्पल को भी नाभा से गिरफ़्तार कर लिया गया।

उन्होंने आगे बताया कि इस सम्बन्धी आई.पी.सी. की धारा 419, 420, 384, 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो, उडन दस्ता-1, एस.ए.एस. नगर, पंजाब में एफ.आई.आर. नं. 02 तारीख़ 08-01-2023 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया और इस मामले की अगली जांच जारी है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

error: Content is protected !!