Tuesday , May 7 2024
Breaking News

अकेले चंडीगढ़ से ही हर रोज एवरेज 3 से 4 महिलाएं हो रही हैं गायब, राज्यसभा में रखी गई रिपोर्ट, पढ़ें हैरान करने वाले आंकड़े

नई दिल्ली, (PNL) : राज्यसभा में मिनिस्टर ऑफ स्टेट फॉर होम अफेयर्स अजय कुमार मिश्रा ने पूरे देश में मिसिंग लड़कियों और महिलाओं को लेकर रिपोर्ट रखी, जो हैरान करने वाली थी। इसमें 18 साल से कम और 18 साल से ज्यादा उम्र के हिसाब से कैटेगरी वाइज रिपोर्ट बनाई गई है। वर्ष 2019 से 2021 की इस रिपोर्ट के आंकड़े देखें तो चंडीगढ़ में इन तीन वर्षों में 18 साल से कम उम्र की लड़कियों के गायब होने के 921 मामले आए, जो देश में सबसे ज्यादा है। इन्हीं तीन वर्षों में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र की 3669 महिलाएं मिसिंग हुईं। यानि इन तीन वर्षों का ही औसत देखें तो हर दिन 4 फीमेल्स मिसिंग हो रही हैं।

यूटी कैटेगरी में दिल्ली, जम्मू एंड कशमीर के बाद चंडीगढ़ तीसरे नंबर की यूटी है जहां सबसे ज्यादा फीमेल्स मिसिंग हैं। दिल्ली में 2019 से 2021 तक तीन साल में 18 साल से कम उम्र की 22,919 ब​च्चियां और 18 से ज्यादा उम्र की 61,050 महिलाएं मिसिंग हुईं। वहीं जम्मू-कशमीर में इन तीन वर्षों में 18 साल से कम उम्र की 1148 लड़कियां जबकि 18 साल से ज्यादा उम्र की 8617 महिलाएं मिसिंग हुईं। इस रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के मुकाबले हरियाणा में फीमेल्स के मिसिंग होने के मामले ज्यादा हैं। पंजाब-हरियाणा के मुकाबले हिमाचल प्रदेश में मिसिंग के मामले काफी कम हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

मशहूर ब्यूटी क्वीन की रेस्टोरेंट में गोली मारकर हत्या, इंस्टाग्राम पर डाली लोकेशन से कातिलों ने ढूंढ कर मारा, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : पूर्व मिस इक्वाडोर कंटेस्टेंट लैंडी पर्रागा गोयबुरो की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!