Friday , May 3 2024
Breaking News

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने करवाया ऐसा प्रोग्राम कि वहां पहुंच गई 5 लाख मदर्स, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों को बेहतरीन शिक्षा मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है। इसी कड़ी के अंतर्गत पंजाब राज्य के 12851 सरकारी प्राइमरी स्कूलों में ’मदर वर्कशाप’ का आयोजन किया गया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये शिक्षा मंत्री पंजाब स. हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि ’मदर वर्कशाप’ नाम का यह प्रोग्राम प्री-प्राइमरी से दूसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों और उनकी माताओं के लिए रखा गया था। इसके अंतर्गत माताओं को अध्यापक द्वारा स्कूल के विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई जाती शिक्षा, शिक्षण सामग्री और तकनीको के बारे विस्तारपूर्वक कार्नर सजा कर जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि ’मदर वर्कशॉप’ के मौके पर स्कूलों में 5 लाख के करीब माताओं ने हिस्सा लिया है। स. बैंस ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों के माता-पिता की शमूलियत को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयत्न किये जा रहे हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता को नम आंखों से दी गई विदाई, ये गणमान्य लोग पहुंचे

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता …

error: Content is protected !!