Wednesday , May 1 2024
Breaking News

पंजाब सरकार 31 मई तक अब लगातार देगी 8 घंटे बिजली सप्लाई, पढ़ें टाइमिंग

चंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य भर में धान की सीधी बुवाई (डी. एस. आर) के लिए 20 से 31 मई, 2023 तक 8 घंटे बिजली सप्लाई यकीनी बनाऐगी। पंजाब के बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने यह जानकारी देते हुये बताया कि धान की सीधी बुवाई के लिए हर कृषि फीडर को वैकल्पिक दिन अनुसार 8 घंटे बिजली सप्लाई दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सरहदी क्षेत्र ग्रुप (कँटीली तार के पार वाले फीडर) को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक निर्विघ्न 8 घंटे बिजली सप्लाई दी जायेगी। उन्होंने बताया कि डी. एस. आर. क्षेत्रों को ग्रुपों में बांटा गया है और सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 8 घंटे सप्लाई दी जायेगी। हालाँकि कपास क्षेत्र के फीडरों को कपास की बुवाई के लिए रोज़ाना 8 घंटे बिजली सप्लाई मिलती रहेगी।

कैबिनेट मंत्री ने आगे बताया कि राज्य सरकार भूजल को बचाने के लिए किसानों को धान की सीधी बुवाई के लिए उत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि जहाँ राज्य सरकार सीधी बुवाई करने वाले किसानों को 1500 रुपए प्रति एकड़ सम्मान राशि के तौर पर दे रही है, वहीं निर्विघ्न 8 घंटे बिजली सप्लाई देनी भी यकीनी बना रही है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

दुखद खबर : जालंधर के वरिष्ठ पत्रकार निखिल शर्मा के बड़े भाई का निधन

जालंधर, (PNL) : वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक मेल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई …

error: Content is protected !!