Friday , May 3 2024
Breaking News

अब विदेश नहीं जा सकेंगे पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, विजिलेंस ने कसा शिकंजा, जारी किया लुक आउट नोटिस, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ आय से अधिक मामले में पंजाब विजिलेंस ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. सूत्रों के अनुसार चन्नी को विदेश जाना था लेकिन उससे ठीक पहले विजिलेंस ने उनके खिलाफ सारे एयरपोर्ट्स को लुक आउट नोटिस जारी कर दिया. चन्नी अब विदेश नहीं जा सकेंगे. चन्नी पर अपनी निजी समागमों में सरकारी खजाने का इस्तेमाल करने का आरोप है. इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी पंजाब विधानसभा में चन्नी के खिलाफ सबूतों की बात कही.

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब विधानसभा का चुनाव होते ही अमेरिका चले गए थे. वहां वह करीब 8 महीने से ज्यादा वक्त तक रहे थे. उन्होंने इस बात की भी आशंका जताई थी कि भारत आते ही उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है. इस बीच सीएम भगवंत मान ने एक बार फिर विधानसभा में चरणजीत सिंह चन्नी का नाम लेकर कहा कि उनके खिलाफ जांच चल रही है.

वहीं चरणजीत चन्नी का कहना है,’गुरु रविदास जी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मैं अमेरिका जाना चाहता था लेकिन अगर मैं वहां चला जाऊंगा को ये लोग कहेंगे कि मैं भाग गया, लिहाजा मैंने विदेश जाना कैंसल कर दिया है. मुझे मालूम है कि सरकार मुझे फंसाना चाहती है.’

क्या होता है लुक आउट नेटिस

लुक आउट सर्कुलर (LOC) एक सर्कुलर लेटर है, जिसका इस्तेमाल आव्रजन अधिकारियों द्वारा किसी आरोपी व्यक्ति को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए किया जाता है. इसके अलावा इस लुक आउट सर्कुलर से भागे हुए अपराधियों का पता लगाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के घर पहुंचे बिक्रम सिंह मजीठिया, पिता के निधन का किया अफसोस

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता चरणजीत …

error: Content is protected !!