Saturday , May 4 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

आदमपुर एयरपोर्ट फिर से होगा चालू, सीएम भगवंत मान ने अधिकारियों के साथ की रिव्यू मीटिंग, दिए ये निर्देश

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज अधिकारियों को आने वाले मार्च के अंत तक आदमपुर (जालंधर) हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें फिर शुरू करने को सुनिश्चित बनाने के लिए कहा।
आज यहाँ शहरी उड्डयन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने दुख के साथ कहा कि हवाई अड्डे से उड़ानें बंद होने से क्षेत्र के लोगों ख़ासकर प्रवासी भारतीयों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने अधिकारियों को इस हवाई अड्डे से उड़ानें जल्द से जल्द फिर शुरू करने को सुनिश्चित बनाने के लिए कहा। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार लोगों की सुविधा के लिए मार्च के अंत तक उड़ानें फिर शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हवाई अड्डे से उड़ानें फिर शुरू होने से इस क्षेत्र को दुनिया के बाकी देशों के साथ सीधे हवाई संपर्क की सुविधा हासिल होगी।

उन्होंने आगे कहा कि यह हवाई अड्डा क्षेत्र के लोगों ख़ासकर प्रवासी भारतीयों के समय, पैसे और ऊर्जा की बचत करने के साथ-साथ इस क्षेत्र और ख़ासकर जालंधर शहर के आर्थिक विकास को भी और बढ़ावा देगा। भगवंत मान ने कहा कि प्रवासी भारतीयों को अपनी जड़ों के साथ जुड़े रहने की सुविधा देने के साथ-साथ यह हवाई अड्डा राज्य की मीडिया राजधानी में मेडिकल टूरिज़्म और औद्योगिक विकास को भी बढ़ावा देगा।

एक अन्य एजंडे पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हलवारा में सिविल एयर टर्मिनल के निर्माण के लिए चल रहे काम को तीन महीनों के अंदर-अंदर निपटाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सिविल एयर टर्मिनल के काम को जल्द मुकम्मल करने के लिए पहले ही 50 करोड़ रुपए जारी कर चुकी है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए इस प्रोजैक्ट को समय पर मुकम्मल करना समय की ज़रूरत है।
मुख्यमंत्री ने अफ़सोस प्रकट किया कि इस प्रतिष्ठित प्रोजैक्ट का काम पिछले कुछ महीनों से लटक रहा था।

भगवंत मान ने कहा कि पद संभालने के बाद उनकी सरकार ने इस प्रोजैक्ट के काम में तेज़ी लाई है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की अनावश्यक देरी ग़ैर-वाजिब है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को इन हवाई अड्डों तक पहुँच मार्गों के निर्माण का काम जल्द से जल्द पूरा करने के लिए भी कहा।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ., प्रमुख सचिव शहरी उड्डयन राहुल भंडारी, सचिव लोक निर्माण विभाग रजत अग्रवाल, डायरैक्टर शहरी उड्डयन सोनाली गिरि और अन्य भी उपस्थित थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में BJP ने नियुक्त किए हलका इंचार्ज, विजय सांपला का नाम भी शामिल, जालंधर की इस नेता को सौंपी कमान, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में 13 हलकों के इंचार्ज और कंवीनरों …

error: Content is protected !!