Sunday , May 5 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

डॉ. बलबीर सिंह ने बतौर सेहत मंत्री का पदभार संभाला, बोले-दिल्ली मॉडल को पंजाब के कोने-कोने तक पहुंचाया जाएगा

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के कैबिनेट मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान और मतदान संबंधी मंत्री का पद संभाल लिया। डॉ. बलबीर सिंह के पद सँभालने के अवसर पर उनके कैबिनेट साथी वित्त मंत्री स. हरपाल सिंह चीमा, सामाजिक सुरक्षा मंत्री डॉ. बलजीत कौर, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री स. कुलदीप सिंह धालीवाल, शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस, सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री श्री अमन अरोड़ा, बाग़बानी एवं स्वतंत्रता सेनानी मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा के अलावा स. कुलवंत सिंह, स. हरमीत सिंह पठानमाजरा, स. अजीतपाल सिंह कोहली, स. कुलवंत सिंह शुतराना, स. गुरलाल सिंह घन्नौर (सभी विधायक) और पंजाब हैल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के चेयरमैन श्री रमन बहल मौजूद रहे।

वर्ष 2022 के विधान सभा चुनाव के दौरान 50,000 से अधिक वोटों से जीत कर पटियाला ग्रामीण से विधायक बने डॉ. बलबीर सिंह ने इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान का धन्यवाद करते हुए भरोसा दिया कि वो इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगे। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि दिल्ली के विकास मॉडल को देश-विदेश में लोगों द्वारा अथाह प्यार दिया गया है, इसलिए दिल्ली मॉडल को पंजाब के कोने-कोने में पहुँचाया जाएगा।

डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार के प्राथमिक क्षेत्र हैं। इसलिए उनकी प्राथमिकता होगी कि पंजाब निवासियों को उच्च-मानक प्राईमरी, सेकंडरी और आला दर्जे की स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए सरकार द्वारा बनाए गए प्रोग्राम निचले स्तर तक लागू किए जाएँ। उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी क्षेत्र के आपसी तालमेल के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र को बुलन्दियों तक पहुँचाया जाएगा। इस अवसर पर उपस्थित कैबिनेट मंत्रियों ने उम्मीद जताई कि डॉ. बलबीर सिंह एक मेहनती, योग्य और दूरदर्शी नेता होने के नाते अपने विभागों को नई ऊँचाईयों तक लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि डॉ. बलबीर सिंह ख़ुद नामवर डॉक्टर हैं और स्वास्थ्य क्षेत्र की बारीकियों को भलीभांति जानते हैं।

आँखों के माहिर डॉक्टर और समाज-सेवी डॉ. बलबीर सिंह पिछले करीब चार दशकों से किसानों और गरीब लोगों का इलाज बहुत ही कम कीमत पर कर रहे हैं। उन्होंने लाखों मरीज़ों का बहुत कम ख़र्च पर इलाज किया और हज़ारों मरीज़ों को मुफ़्त में दवाएँ बाँटने के अलावा 30,000 से अधिक नेत्रहीन मरीज़ों को आँखों की रौशनी दी है। डॉ. बलबीर सिंह से इलाज करवाने के लिए समूचे उत्तरी भारत, खासकर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब एवं हरियाणा आदि राज्यों से मरीज़ पटियाला आते हैं। विभिन्न राज्य सरकारों से कई अवॉर्ड प्राप्त करने वाले डॉ. बलबीर सिंह, काले कृषि कानूनों के विरुद्ध किसान संघर्ष के दौरान दिल्ली की सरहदों पर मुफ़्त दवाएँ और चिकित्सीय सेवा का लंगर भी लगा चुके हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : कर्मजीत कौर चौधरी ने साधा चरणजीत चन्नी पर निशाना, कहा-जहां चन्नी गए, वहां कांग्रेस बर्बाद हो गई…

जालंधर, (PNL) : बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार स्व. संतोख सिंह चौधरी …

error: Content is protected !!