Friday , May 3 2024
Breaking News

बड़ी खबर : पंजाब में कोविड वैक्सीन हुई खत्म, टीकाकरण के बिना विदेश जाना हुआ मुश्किल, पढ़ें क्या बोले सेहत मंत्री डॉ. बलबीर सिंह

चंडीगढ़, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर सेहत विभाग से जुड़ी आ रही है। पंजाब में कोरोना के टीके का स्टॉक खत्म हो गया है। इस वजह से उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें पढ़ाई या कामकाज के लिए कनाडा, अमेरिका या यूरोपीय देशों में जाना है। पंजाब के कई लोगों को वीजा तो मिल गया है लेकिन कोरोना टीकाकरण के बगैर विदेश यात्रा की अनुमति नहीं मिल रही।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार को इस संबंध में पत्र लिखकर कोरोना टीके के डोज उपलब्ध कराने की मांग की है। केंद्र सरकार ने देश में वैक्सीन का उत्पादन बंद करवाया दिया है। इससे पंजाब के अलावा बाकी राज्यों में भी समस्या आ रही होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से कोविड वैक्सीन का उत्पादन दोबारा शुरू करवाने का आग्रह किया है।

पंजाब सरकार ने केंद्र से 35000 कोविड वैक्सीन की मांग भी की है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार इसका भुगतान करने को तैयार है। विदेश में बन रही कोविड वैक्सीन को राज्य सरकार सीधे नहीं खरीद सकती। इसके लिए केंद्र सरकार को ही कदम उठाना होगा। पंजाब में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बावजूद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह का दावा है कि राज्य में महामारी की स्थिति चिंताजनक नहीं है और राज्य सरकार आवश्यक उपकरणों व साधनों के साथ पूरी तरह चौकस है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता को नम आंखों से दी गई विदाई, ये गणमान्य लोग पहुंचे

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता …

error: Content is protected !!