Friday , April 26 2024
Breaking News

20 मार्च को इस जगह पर किसानों का बड़ा धरना, राकेश टिकैत का इशारा, पक्के धरने की तैयारी से पहुंचें किसान

नई दिल्ली, (PNL) : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि 20 मार्च को किसान पक्के धरने की पूरी तैयारी के साथ दिल्ली कूच करें। वैसे तो किसानों के साथ हुए समझौते की मांगें पूरी न होने के विरोध में 20 मार्च को जंतर-मंतर पर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। सरकार ने मांग पूरी नहीं की तो यह धरना स्थायी रूप से भी शुरू किया जा सकता है। इसलिए धरने पर पहुंचने वाले किसान तैयारी कर आएं कि उन्हें यहां कुछ दिन वहां रुकना भी पड़ सकता है।

टिकैत ने कहा कि आज तक सरकार ने किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया। वैसे तो सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करती है, लेकिन आज तक सरकार ने न तो स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट लागू की और न ही फसलों के लिए एमएसपी। इसके अलावा बिजली बिलों को लेकर, पराली जलाने को लेकर भी सरकार के साथ जो समझौते हुए थे, वे आज तक लागू नहीं किए गए। अब सरकार किसानों को दोबारा आंदोलन करने के लिए मजबूर करना चाहती है।

32 किसान संगठन पहुंचेंगे जंतर-मंतर पर

20 मार्च को दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिए जाने वाले धरने पर आगामी आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से इस धरने का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 32 किसान संगठन भाग लेंगे। देश के कोने-कोने से किसान दिल्ली पहुंचेंगे। अब की बार जब तक सरकार किसानों की मांगों को पूरा नहीं करेगी, तब तक आंदोलन किया जाएगा। उनके साथ जिला प्रधान बारूराम, प्रेस प्रवक्ता रामराजी ढुल, युवा प्रधान बिंदर नंबरदार, सोनू मालपुरिया पानीपत भी मौजूद रहे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी उपलब्धि : जालंधर के युवा वकील एपीएस सहगल सर्वोच्च न्यायालय में भारत सरकार के लिए वकील नियुक्त, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : जालंधर के एडवोकेट अजय प्रताप सिंह सहगल देश के सर्वोच्च न्यायालय में …

error: Content is protected !!