Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/punjabnewslive/domains/punjabnewslive.co.in/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

शरद यादव को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे राहुल गांधी, पीएम मोदी और शाह ने भी किया दुख प्रकट, राहुल बोले-मेरी दादी के साथ…

नई दिल्ली, (PNL) : जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुवार रात गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह उनके घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. राहुल गांधी शरद यादव के परिजनों से भी मिले. शरद यादव की बेटी और कांग्रेस नेता सुभाषिनी राज राव राहुल गांधी से गले मिलकर फूट-फूटकर रोई और राहुल गांधी उन्हें संभालते हुए दिखे. पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने भी शरद यादव के निधन पर दुख प्रकट किया.

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने शरद यादव जी से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है. आज उनके निधन ने मुझे दुखी कर दिया है. मेरी दादी के साथ उनकी काफी राजनीतिक लड़ाई हुई थी. मगर उनके  बीच सम्मान का रिश्ता था. उन्होंने मुझे जो बताया, वो रिश्ते की शुरुआत थी, राजनीति के बारे में मैंने उनसे बहुत सीखा है, शरद यादव जी नहीं रहें. उन्होंने राजनीति में अपनी इज्जत बनाएं रखी क्योंकि राजनीति में सम्मान खोना बहुत आसान होता है.”

शरद यादव को काफी लंबे समय से गुर्दे की बीमारी थी. सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शरद यादव के निधन की सूचना उनकी बेटी सुभाषिनी यादव ने फेसबुक पेज पर दी थी. शरद यादव 75 साल के थे.

शरद यादव वरिष्ठ नेता थे 

शरद यादव ने सात बार लोकसभा का चुनाव जीता था और राज्यसभा के तीन बार सांसद रहे थे. शरद यादव ने जयप्रकाश नारायण से राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ तक राजनीति की है. इमरजेंसी के दौरान वे जेल भी गए थे. उनके निधन पर पीएम मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

लालू यादव हुए भावुक

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को सिंगापुर से एक वीडियो संदेश में शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. दिवंगत नेता के लिए ट्विटर पर एक वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए लालू यादव भावुक हो गए. लालू यादव इस समय सिंगापुर में अपनी किडनी का इलाज़ करा रहे है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में बड़ी वारदात, बैड-बॉक्स में मिली युवक की लाश, फैली सनसनी

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से इस समय की बड़ी खबर आ रही है। …

error: Content is protected !!