Sunday , April 28 2024
Breaking News

आज का राशिफल 28 दिसंबर, 2023 : मेष राशि वालों को मिलेगा रुका हुआ पैसा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. ऑफिस में विरोधियों से सावधान रहें क्योंकि वे आपका पद-सम्मान छीनने या बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं. सर्वार्थ सिद्धि और ऐंद्र योग बनने से व्यापारी बाजार से पैसा उधार ले पाएंगे. रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है, डूबा हुआ पैसा मिलने से उन्हें आर्थिक लाभ होगा, जिससे वे आगे की योजना बना सकेंगे. व्यापारी की मीठी वाणी ग्राहकों को आकर्षित करेगी, जिससे व्यापार में लाभ होगा. नई पीढ़ी को करियर के प्रति सक्रिय रहना होगा. , अन्यथा कई बेहतर अवसर उनके हाथ से निकल सकते हैं.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा के छात्र न केवल अपनी पढ़ाई बल्कि अन्य समसामयिक विषयों पर भी पकड़ बना सकेंगे. परिवार के भविष्य की योजना बनाने के उद्देश्य से संपत्ति खरीदने की प्रबल संभावना है. हैं. साथ ही नए साल को देखते हुए परिवार के साथ कहीं बाहर कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण वित्त से लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. अगर आप आधिकारिक तौर पर काम से फ्री हैं तो इधर-उधर जाने की बजाय आपको अपने परिवार को समय देना चाहिए. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, न तो लाभ की स्थिति रहेगी और न ही घाटे की. कारोबारी पूरी ऊर्जा के साथ विरोधियों और प्रतिस्पर्धा का सामना करते नजर आएंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही नई पीढ़ी को नए अध्याय की शुरुआत के साथ ही रिवीजन भी शुरू कर देना चाहिए.

प्रेम जीवन में कपल्स के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे वे अपने भावी जीवन के बारे में योजना बना सकेंगे. परिवार में घरेलू झगड़ों से नकारात्मकता बढ़ सकती है, इसलिए जितना हो सके विवाद की स्थिति से बचें और बातचीत के जरिए चीजों को सुलझाने का प्रयास करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आत्मविश्वास में विकास होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को ठगों से सावधान रहना चाहिए क्योंकि किसी खास व्यक्ति से धोखा मिलने की आशंका है. नौकरीपेशा जातक की बात करें तो आप प्रतिभा को निखारने की दिशा में काम करते नजर आएंगे. व्यापार में नफा-नुकसान यह सब चलता रहता है, इसलिए सभी परिस्थितियों को धैर्य से संभालें, समय आने पर आपको अपेक्षित लाभ अवश्य मिलेगा.

नई पीढ़ी अपने लव पार्टनर को शादी का प्रस्ताव देने में सफल होगी, यह प्रस्ताव रिश्ते को मजबूत करेगा. ये बदल भी सकता है. उच्च शिक्षा के इच्छुक विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति गंभीरता दिखानी होगी. अन्यथा, आपके सामने आए अवसर भी खो सकते हैं. कठिन परिस्थितियों में बड़े भाई-बहनों का सहयोग मिलने से आपको परिस्थितियों से लड़ने की हिम्मत मिलेगी.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी मामलों में परेशानी आएगी. कार्यस्थल पर अपना उल्लू सीधा करने के लिए किसी पर बेवजह आरोप न लगाएं. नौकरीपेशा जातक को ऑफिशियल कार्य को लेकर मानसिक उलझन हो सकती है, शांत मन से कार्य करेंगे तो कार्य समय पर पूर्ण होगा. व्यापारी वर्ग को ग्राहक की गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि ग्राहक के साथ-साथ चोर भी चोरी कर सकता है, जिससे आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

बिजनेसमैन के लिए दिन खर्चों से भरा हो सकता है, खर्चों को लेकर चिंतित न हों, आज का खर्च कल का मुनाफा भी बन जाएगा. स्पॉट पर्सन डे की शुरुआत: सुबह जल्दी उठकर योग, ध्यान करें, फिर स्नान करने के बाद विधि-विधान से अपने ईष्ट देव की पूजा करें. पैतृक संपत्ति के कारण परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद और आपसी सामंजस्य की कमी रहेगी. खाने को लेकर किसी भी तरह की परेशानी. लापरवाही न करें क्योंकि स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आपको धन लाभ होगा. कार्यस्थल पर काम के प्रति आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, जिससे वे उत्साहपूर्वक अपना काम करते रहेंगे. नौकरीपेशा जातक पर ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहेगा, टीम भी काफी हद तक आप पर निर्भर रहेगी. व्यापारी वर्ग भूलकर भी किसी कर्मचारी या अधीनस्थ का अनादर न करें, उनका सम्मान करें, वे आपको लाभ की ओर ले जाएंगे.

कारोबारी को उन उत्पादों पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो ग्राहक ने ऑर्डर किया है. विद्यार्थियों को शिष्टाचार को अपने स्वभाव में अपनाना होगा. ऐसा करने से ही लोग उन्हें पसंद करेंगे. नई पीढ़ी का आत्ममंथन उन्हें सही निष्कर्ष तक पहुंचने में मदद करेगा. अपने बच्चों के व्यवहार पर कड़ी नजर रखें और उनकी संगति पर भी ध्यान दें, नहीं तो उन्हें बिगड़ते देर नहीं लगेगी.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे आपको नौकरी में पदोन्नति मिलेगी. कार्यस्थल पर वरिष्ठों और बॉस के सामने अपनी बात रखने का सही तरीका अपनाएं. अगर आप सही तरीके से बात करेंगे तो आपकी बात समझी जाएगी और मानी जाएगी. नौकरीपेशा जातक की ऑफिस में जिम्मेदारी बढ़ सकती है, वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारी बढ़ने से सहकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा. व्यापारी को कर्मचारी के साथ बैठकर उसकी समस्याओं के बारे में चर्चा करनी चाहिए. आपको यह पता होना चाहिए, ताकि आप समस्याओं से उबर सकें और अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें.

नई पीढ़ी को नकारात्मक प्रवृत्तियों से खुद को दूर रखना होगा. नहीं तो इससे आपके काम में बाधा आ सकती है. प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा के विद्यार्थियों को अधिक तनाव लेने से बचना चाहिए, दिन आराम से और शांत रहकर बिताने का प्रयास करें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें. घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करने में जरा भी संकोच न करें. क्योंकि इनकी सेवा से ही समृद्धि के द्वार खुलेंगे. आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर अपने काम में गलतियों की कोई गुंजाइश न रखें. अगर आपके काम में कोई कमी रह गई तो आपका बॉस आपको सबके सामने शर्मिंदा कर सकता है, इसलिए सावधानी से काम करें. दोपहर में नौकरीपेशा जातक को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. और कार्यकुशलता के कारण आपको हर जगह सभी से सम्मान मिलेगा. व्यापारियों को सरकारी काम में लापरवाही से बचना चाहिए क्योंकि सरकारी कर्मचारी किसी भी समय जांच के लिए आ सकते हैं.

नई पीढ़ी को आसपास हो रही गतिविधियों से सीख लेनी होगी और दोबारा वही गलती नहीं करनी होगी. हां, इसका ख्याल आपको खुद रखना चाहिए. यदि परिवार का कोई करीबी सदस्य आपसे नाराज है तो आपको पहल करके विवादों को खत्म करना चाहिए. उनके साथ नया साल मनाने का प्लान बनाएं. अगर आप बाजार जा रहे हैं तो ज्यादा खरीदारी करने से बचें, नहीं तो यह खरीदारी आपका बजट बिगाड़ सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा के दौरान किसी से अनबन हो सकती है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों, वरिष्ठों, कनिष्ठों और बॉस के साथ तालमेल बनाए रखें, उनके साथ अच्छे संपर्क से आपकी कठिनाइयों को कम करने में मदद मिलेगी. बिजनेसमैन अकाउंट संबंधी कार्यों में पारदर्शिता रखें और किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्य करने से भी बचें क्योंकि धोखाधड़ी की स्थिति में आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा देने वाले छात्रों को कुछ पुराने दोस्तों से मदद मिलेगी, और जब भी उनके सामने कोई समस्या आएगी, तो आपको उनकी मदद करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, अगर तुरंत समाधान नहीं निकाला गया तो समस्या गंभीर हो सकती है. ब्लड प्रेशर और हृदय से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए ब्लड प्रेशर नहीं बढ़ना चाहिए. आपको इस बात का पूरा ख्याल रखना चाहिए.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में तेजी आएगी. ऑफिस में सहकर्मी आपके काम में मदद करेंगे जिससे आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा. सर्वार्थ सिद्धि और ऐंद्र योग बनने से यदि व्यापारी लंबे समय से व्यापार के लिए किसी प्रकार के लोन के लिए आवेदन कर रहा है. अगर आपने इसे अप्लाई किया है तो उन्हें लोन से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

प्रेम जीवन में थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है, नहीं तो किसी बात से दिल टूट सकता है. कलाकारों, खिलाड़ियों और छात्रों को अपने शिक्षकों का सम्मान करना होगा. क्योंकि गुरु से बढ़कर कुछ भी नहीं है. परिवार में आपको अपने बच्चों के लिए समय निकालना चाहिए और उनसे बात करनी चाहिए ताकि संवादहीनता न हो. अनावश्यक चिंता न करें, स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बांटने से अन्य लोगों को भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. यदि किसी व्यापारी को सर्वार्थ सिद्धि और ऐंद्र योग बनने के कारण विदेश में व्यापार करने का मौका मिले तो उसे तुरंत ऐसा करना चाहिए क्योंकि ऐसा मौका बार-बार नहीं मिलेगा. नए साल से पहले आपको कोई तोहफा मिल सकता है. परिवार से जुड़े फैसले लेते समय आपको अपना दिल मजबूत रखना होगा, नहीं तो भावुक दिल फैसले को प्रभावित कर सकता है.

सपने सिर्फ संजोने से ही पूरे नहीं होते, उन्हें पूरा करने के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है. अगर आपको ऐसा करना होगा तो ही आपकी इच्छा पूरी होगी. कई बार एक पड़ोसी दूसरे पड़ोसी के काम आता है, इसलिए पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाए रखें. खिलाड़ियों और कलाकारों को नियमित रूप से योग और जिम करने की योजना बनाएं और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. सर्वार्थ सिद्धि और ऐंद्र योग बनने से कार्यस्थल पर किसी भी कार्य में टीम द्वारा की गई मेहनत आपको जीत दिलाएगी, जीत के बाद टीम को धन्यवाद देना न भूलें. बेरोजगार व्यक्तियों का इंटरव्यू जी हां, उन्हें इंटरव्यू में सफलता मिलने की संभावना है. बिजनेसमैन को कोई नई डील करते समय कई समझौते करने का दबाव महसूस हो सकता है, अगर आपका डील करने का मन नहीं है तो आप उसे रद्द भी कर सकते हैं.

नई पीढ़ी अपने राज हर किसी से शेयर न करें, नहीं तो आपका मजाक बन सकता है. पारिवारिक समस्याएं सुलझने से मन में प्रसन्नता रहेगी, साथ ही अतीत के घाव भी भर जाएंगे. निजी रिश्तों को बेहतर बनाने में प्रियजनों का सहयोग मिलेगा. इस समय बिगड़े रिश्तों को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण भूमि-भवन संबंधी मामलों में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. कार्यस्थल पर भाग्य का साथ न मिलने के कारण हाथ आए अवसर हाथ से फिसल सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर अपने आसपास के लोगों की टिप्पणियों से विचलित नहीं होना चाहिए, आलोचना का चुनौतीपूर्ण तरीके से सामना करने का साहस रखना चाहिए. व्यवसाय में कुछ परेशानियां रहेंगी. इसलिए कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए. मौज-मस्ती के चक्कर में प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा के विद्यार्थियों की स्थिति कमजोर हो सकती है जिससे उनका रिजल्ट भी खराब होने की संभावना है और इससे आपका आने वाला साल भी खराब हो सकता है.

एक के बाद एक अनावश्यक खर्चे होंगे, इसलिए आर्थिक संतुलन बना रहेगा. आपको तैयारी करके आगे बढ़ना होगा. नई पीढ़ी के नकारात्मक व्यक्ति से निपटने में संकोच न करें, वर्तमान समय ईंट का जवाब पत्थर से देने वाला है. आप अत्यधिक नींद का शिकार हो सकते हैं, हो सकता है कि इतनी देर तक सोने से आपकी थकान दूर हो जाए. जाना.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!