Thursday , May 2 2024
Breaking News

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का बड़ा बयान, बोले-अगर गुरुद्वारे न होते तो सारा उत्तर भारत मुस्लिम होता, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने राजस्थान के तिजारा में बीजेपी की रैली के दौरान सरकार आने पर गुरुद्वारा साहिबों को ‘उखाड़ने’ के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की रैली में गुरुद्वारों को उखाड़ने का बयान निंदनीय है।

भाजपा की इस रैली के समय मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे और उसी समय इस तरह के नफरत भरे भाषण का विरोध करना उनकी जिम्मेदारी थी। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने भी इसी सोच के तहत सिख धर्मस्थलों पर हमला किया था और आज भाजपा भी उसी राह पर चलती नजर आ रही है।

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि राजस्थान की इस घटना को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को केंद्र सरकार को पत्र लिखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर गुरुद्वारे नहीं होते तो उत्तर भारत सारा मुस्लिम होता। उन्होंने कहा कि सिखों को कभी भी न्याय मांगने से नहीं मिला और अब सिखों को मजबूत होने की जरूरत है, तभी न्याय सिखों के कदमों में आएगा।

हर संभव प्रयास कर लघु संसद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को कमजोर करने की साजिशें रची जा रही हैं। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि एक समय था जब एसजीपीसी के अध्यक्ष बोलते थे, तब दिल्ली में बैठे प्रधानमंत्री को भी जवाब देना पड़ता था और अब एक समय आ गया है कि एसजीपीसी के अध्यक्ष को पत्र लिखना पड़ता है और कोई कार्रवाई नहीं होती है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : मूसेवाला मर्डर केस के मुख्यारोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत होने की खबर, डल्ला-लखबीर गैंग ने ली जिम्मेदारी

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!