Friday , May 3 2024
Breaking News

जालंधर पहुंचे सीएम भगवंत मान ने एसएचओज को सौंपी 410 हाईटेक गाड़ियां, शहरवासियों को दी 238 करोड़ रुपए की सौगात, नकोदर में किया जच्चा-बच्चा केंद्र का उद्घाटन, पढ़ें

फिल्लौर, (PNL) : पंजाब के CM भगवंत मान जालंधर स्थित फिल्लौर की पंजाब पुलिस अकादमी (PPA) पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पंजाब के सभी थाना प्रभारियों को नई गाड़ियां दीं। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि पिछली सरकारों ने गाड़ियां तो खरीदी, मगर वह गाड़ियां सिर्फ एसएसपी या बड़े अधिकारियों को दी जाती थीं। जब उनसे उक्त गाड़ी खराब हो जाती थी तो वही गाड़ियां नीचे अधिकारियों को दी जाती थीं।

जब तक वह गाड़ी एसएचओ तक पहुंचती थीं, तब तक उनके बुरे हाल हो चुके होते थे। कहने का मतलब यह है कि जिस अधिकारी ने नशा तस्करों और गैंगस्टरों का पीछा करना है, उसके पास उन्हें पकड़ने के लिए गाड़ी तक नहीं है। इसी के चलते डीजीपी को मैंने इसी शर्त पर गाड़ियां खरीदने को कहा था कि यह गाड़ियां एसएचओ लेवल के अधिकारियों को ही दी जाएंगी जो कि अपना काम ढंग से कर सकें।

सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि कुल 410 हाईटेक गाडियां दी जा रही हैं। जिसमें 315 गाड़ियां पंजाब के सभी जिलों के पुलिस स्टेशन के एसएचओ को दी जा रही हैं। इनमें 274 महिंद्रा स्कॉर्पियो और 41 इस्यू हाई लैंडर्स शामिल हैं। साथ ही महिला सुरक्षा के लिए 71 किआ कैरेंस और 24 टाटा टियागो ईवी दी जा रही हैं।

पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने फिल्लौर में प्रोग्राम खत्म होने के बाद नकोदर पहुंच कर बच्चा-जच्चा देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम मान ने केंद्र के अंदर पहुंच कर डॉक्टरों से बातचीत की। साथ ही मरीजों से भी मुलाकात की। इस दौरान सीएम मान ने बच्चे के ड्रॉप भी पिलाया। इसके अलावा सीएम ने जालंधर वासियों के लिए 238 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों का ऐलान भी किया।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि वेहला दिमाग शैतान का घर। मतलब जब बेरोजगारी होगी तो क्राइम अपने आप बढ़ेगा। क्योंकि खाली आदमी हमेशा बुरी संगत की ओर जल्दी बढ़ता है। अगर, व्यक्ति काम पर व्यस्त होगा तो अपने आप क्राइम ग्राफ कम होगा। क्राइम को कम करने के लिए हम युवाओं को नौकरियां दे रहे हैं। जिससे क्राइम अपने आम कम होगा। बच्चों को खेलों की ओर बढ़ाया जा रहा है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता को नम आंखों से दी गई विदाई, ये गणमान्य लोग पहुंचे

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!