Sunday , April 28 2024
Breaking News

सुखबीर बादल ने शुरू की ‘पंजाब बचाओ यात्रा’, बसपा ने बनाई दूरी, भगवंत मान बोले-पंजाब बर्बाद करने वाले निकाल रहे यात्रा, पढ़ें

अमृतसर, (PNL) : शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को अमृतसर से ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ की शुरुआत की। यात्रा से पहले सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ श्री अकाल तख्त साहिब में माथा टेका। इसके बाद सुखबीर बादल श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय पहुंचे। जहां करीब 20 मिनट तक श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह के साथ बैठक की। इसके बाद सुखबीर ने अटारी सीमा से दो किलोमीटर पहले स्थित सरहद रिसोर्ट में एक रैली की और दोपहर बाद ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ की शुरुआत की।

दोपहर बाद पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया यात्रा में पहुंचे। यात्रा में पूर्व मंत्री गुलजीर सिंह रणिके, पूर्व मंत्री अनिल जोशी, पूर्व मंत्री डॉ. दलजीत सिहं चीमा, पूर्व मीडिया सलाहकार हरचरण सिंह बैंस और शिअद शहरी प्रधान सुरजीत सिंह पहलवान भी मौजूद रहे।

यात्रा में कांग्रेस के खिलाफ शिअद का पोस्टर वार

‘पंजाब बचाओ यात्रा’ की गाड़ियों को शिअद के झंडे, पोस्टर और बैनर से सजाया गया था। इन पर कांग्रेस और आप पर निशाना साधा गया है। कांग्रेस पर निशाना साधते लिखा था कि असीं किवें भूल जाइए, कांग्रेस के किते तशदद व जुल्म को। पोस्टर पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सज्जन कुमार, अजय माकन, बेअंत सिंह की फोटो लगी हैं। इंदिरा गांधी की तस्वीर के ठीक नीचे लिखा है कि 1984 में श्री अकाल तख्त साहिब ढेरी किया। एक अन्य होर्डिंग पर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा गया।

नहीं पहुंची बसपा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अकाली दल की यात्रा से किनारा कर लिया है। पंजाब में बसपा और अकाली दल के बीच गठबंधन है। 2022 का विधानसभा चुनाव भी दोनों दलों ने एक साथ लड़ा था। मगर अब शिअद की रैली से बसपा का किनारा करना सियासी गलियारों में चर्चा का केंद्र है।

बसपा के प्रदेश प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी समेत पार्टी का कोई भी नेता यात्रा में नहीं पहुंचा। जसवीर सिंह गढ़ी ने फोन पर बताया कि वह फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना में पार्टी की बैठकों में व्यस्त हैं। इस वजह से यात्रा में नहीं पहुंच सके हैं। उन्होंने बसपा और अकाली दल के गठबंधन टूटने के सवाल पर कुछ भी जवाब नहीं दिया।

सीएम भगवंत मान ने साधा सुखबीर पर निशाना

अकाली दल पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नेताओं ने अपने सरकारी पदों का दुरुपयोग करते काफी दौलत इकट्ठी करके अपने लिए महलनुमा घर बनाए। उन्होंने आगे कहा कि इन घरों की दीवारें तो ऊँची हैं परन्तु दरवाज़े आम लोगों के लिए हमेशा बंद ही रहते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह नेता लोगों की पहुँच से दूर रहे, जिस कारण लोगों ने उनको सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब को बर्बाद करने वाले अब पंजाब बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!