Saturday , May 11 2024
Breaking News

जालंधर के 10 थानों को मिली नई हाईटेक गाड़ियां, पुलिस कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर की रवाना, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : कमिश्नरेट पुलिस को अपडेट करने के लिए, पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने शनिवार को 10 नई महिंद्रा बोलेरो नियो एसयूवी को हरी झंडी दिखाई। सीपी ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में लोगों की मदद करना है।

उन्होंने कहा कि ये अत्याधुनिक वाहन पुलिस को किसी भी अपराध स्थल/घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने में सक्षम बनाएंगे। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि यह कदम शहर के लोगों की सुविधा के लिए पुलिस के आधुनिकीकरण और नवीनीकरण की दिशा में एक और कदम है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह शहर में प्रभावी और उत्तरदायी पुलिसिंग की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा कि शहर में सामने आ रही प्रमुख चुनौतियों से निपटने के लिए यह जरूरी है कि पुलिस बल को जांच, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आधुनिक आवश्यकताओं के अनुसार अद्यतन किया जाए। स्वपन शर्मा ने कहा कि जालंधर पुलिस कमिश्नरेट राज्य की पुलिस को वैज्ञानिक आधार पर उन्नत और आधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि इन वाहनों को पी.एस. सहित शहर भर के 10 पुलिस स्टेशनों को आवंटित किया गया है। प्रभाग क्रमांक 1, पी.एस. डिवीजन नंबर 2, पी.एस. डिवीजन नंबर 3, पी.एस. डिवीजन नंबर 4, पी.एस. प्रभाग क्रमांक 6, पी.एस. प्रभाग क्रमांक 7, पी.एस. न्यू बारादरी, पीएस भारगो कैंप, पीएस कैंट और पीएस बस्ती बावा खेल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इस अपग्रेड के साथ, पुलिस अब किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पहले से बेहतर तैयार है, उन्होंने कहा कि ट्रैफिक स्टाफ और पीसीआर स्टाफ को आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली (ईआरएस) में विलय कर दिया गया है। श्री स्वपन शर्मा ने बताया कि इसके अलावा ईआरएस छतरी के नीचे तैनात कर्मचारियों को *शोल्डर बैज* जारी किए गए हैं, जो उन्हें दूर से ही एक अलग पहचान देने का काम करता है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

मोहाली में पंजाब पुलिस और गैंगस्टर्स के बीच फायरिंग, दो पकड़े, बाउंसर मर्डर केस में थे वांछित, पढ़ें

मोहाली, (PNL) : पंजाब के मोहाली में पुलिस और शूटरों के बीच मुठभेड़ की घटना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!