Sunday , May 12 2024
Breaking News

पंजाबभर में मंगलवार शाम तक पंपों पर खत्म हो सकता है पेट्रोल-डीजल, मच सकती है हाहाकार, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : देशभर में चल रही ड्राइवर्स की हड़ताल ने बड़ा रूप ले लिया है। पंजाब के कई शहरों में पंप पर पेट्रोल और डीजल खत्म होने लगा है। पेट्रोल पंप के संचालकों ने बताया कि अगर कल तक टैंकर्स से सप्लाई नहीं हुई तो पंप पर पेट्रोल डीजल खत्म हो जाएगा।

पंपों पर अंतिम टैंकर 30 दिसंबर को आया था। उसके बाद से पंपों पर तेल की सप्लाई नहीं हुई, जिससे पंपों पर तेल खत्म होने लगा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार बातचीत कर रही है और उम्मीद है कि हड़ताल जल्द खत्म होगी।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने हिट एंड रन कानून को सख्त बनाने का विरोध किया है। संगठन के आह्वान पर ही चक्का जाम और हड़ताल शुरू हुई है। AIMTC की अगली बैठक 10 जनवरी को होगी। इसमें फैसला लिया जाएगा कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है, तो किस तरह से सरकार के सामने अपना पक्ष रखा जाए।

AIMTC के अध्यक्ष अमृत मदान ने कहा कि हिट एंड रन कानून के पीछे सरकार का इरादा अच्छा है, लेकिन प्रस्तावित कानून में कई खामियां हैं। इन पर दोबारा सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योगदान परिवहन क्षेत्र और ट्रक चालकों का है। भारत इस समय वाहन चालकों की कमी से जूझ रहा है, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। ऐसे में 10 साल की सजा के प्रावधान के बाद अब ट्रक ड्राइवर नौकरी छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

ट्रकों की हड़ताल से जरूरी चीजों के दाम बढ़ेंगे

इस हड़ताल का आम आदमी पर सीधा असर देखने को मिलेगा। ट्रकों की हड़ताल होने से दूध, सब्जी और फलों की आवक नहीं होगी और कीमतों पर इसका सीधा असर देखने को मिलेगा। वहीं, पेट्रोल-डीजल की सप्लाई रुक जाएगी, जिससे लोकल ट्रांसपोर्ट और आम लोगों को आवाजाही में दिक्कत होगी। भारत में 28 लाख से ज्यादा ट्रक हर साल 100 अरब किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करते हैं। देश में 80 लाख से ज्यादा ट्रक ड्राइवर हैं, जो हर दिन जरूरत का सामान एक शहर से दूसरे शहर ट्रांसपोर्ट करते हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

अरविंद केजरीवाल बोले-बजरंगबली की कृपा से आपके बीच हूं, AAP को कुचलने में PM ने कसर नहीं छोड़ी, पढ़ें पूरी कांफ्रेंस

नई दिल्ली, (PNL) : तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद आज से केजरीवाल जोर-शोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!