Sunday , April 28 2024
Breaking News

जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने लोगों से नए साल का जश्न मनाते समय इन नियमों का ध्यान रखने के लिए कहा, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने रविवार को कहा कि नए साल के जश्न के दौरान कमिश्नरेट पुलिस शहर में कड़ी निगरानी रखेगी और किसी को भी कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है कि शहर वासी नए साल का स्वागत शांतिपूर्वक, उत्साहपूर्वक और बिना किसी डर के करें। उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस हर कीमत पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और नए साल की पूर्व संध्या से पहले इस संदर्भ में पूरी व्यवस्था कर ली गई है ताकि लोग पूरे उत्साह और उल्लास के साथ नए साल का स्वागत कर सकें। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि अधिकारियों/कर्मचारियों को सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा कि पुलिस का एकमात्र उद्देश्य अपराध की रोकथाम करना और लोगों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए सुरक्षा प्रणाली को अधिक संवेदनशील और कुशल बनाना है।  उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि शहर में पहले से ही व्यापक सुरक्षा घेरा लगाया गया है और नववर्ष से संबंधित समारोहों के दौरान किसी को भी कानून हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  अपराध की रोकथाम के लिए लोगों से पूर्ण समर्थन और सहयोग की मांग करते हुए, श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस लोगों की सहायता के लिए चौबीसों घंटे उनकी सेवा में है। उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस अत्यंत उत्साह और पेशेवर निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाने की पंजाब पुलिस की गौरवशाली परंपरा को बरकरार रखेगी।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नए साल के जश्न के मद्देनजर कड़ी निगरानी रखने के लिए 600 से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।  इसी तरह, उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधि को रोकने के लिए शहर में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। श्री स्वपन शर्मा ने आगे कहा कि शहर में चौबीसों घंटे निगरानी के लिए पुलिस की विभिन्न पेट्रोलिंग पार्टियों को तैनात किया गया है।

पुलिस आयुक्त ने आगे कहा कि वरिष्ठ अधिकारी स्वयं नववर्ष उत्सव के दौरान शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करेंगे।  श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि पूरे शहर को चार जोन में बांटा गया है और ड्रंक एंड ड्राइव के मामलों की जांच के लिए एल्कोमीटर का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मॉडल टाउन मार्केट और पीपीआर मार्केट को पहले ही नो व्हीकल जोन घोषित किया जा चुका है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

डिवाइन हीलिंग मंडल ने पंजाब में अग्रणी रिग्रेशन थेरेपी प्रमाणन की शुरुआत की

जालंधर, (PNL) : पंजाब में समग्र उपचार पद्धतियों के लिए एक अग्रणी प्रयास में, प्रसिद्ध डिवाइन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!