Saturday , April 27 2024
Breaking News

पंजाब में धुंध का कहर, रेड अलर्ट हुआ जारी, जालंधर रहा सबसे ठंडा, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब में धुंध कहर बरपा रही है जबकि ठंड ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. पंजाब में मंगलवार को अत्यधिक कोहरा छाने से विजिबिलिटी पांच मीटर से नीचे चली गई. सुबह साढ़े पांच से आठ बजे तक गुरदासपुर, जालंधर, मोहाली, बरनाला, लुधियाना, जालंधर, मोगा समेत कई जिलों में विजिबिलिटी घटकर शून्य तक पहुंच गई, जिसके बाद रेड अलर्ट जारी कर दिया गया.

जालंधर रहा सबसे ठंडा

वहीं मंगलवार को पंजाब के जालंधर का तापमान सबसे कम दर्ज किया गया. यहां का तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक कम दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग ने पंजाब में घनी धुंध होने को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा प्रदेश में अगले तीन से चार दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आने वाला है.

वहीं कोहरे की वजह से सड़क पर वाहन रेंगते नजर आ रहे है. यहीं नहीं मंगलवार को कोहरे की वजह से अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कुआलालंपुर की 2 उड़ानें भी रद्द की गई. जबकि दिनभर 27 घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रि-शेड्यूल किया गया. मौसम विभाग ने अगले 4 दिन तक पंजाब में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी दी है.

इसके अलावा मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा के अंबाला जिले में घना कोहरा पड़ने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कैथल, करनाल और कुरुक्षेत्र में दो दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान वाहन चालकों को सावधानी बरतने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि वाहन उतनी तेजी से ही चलाया जाए जितनी स्पीड पर कंट्रोल किया जा सके.

कोहरे की वजह से 19 ट्रेनें भी लेट चल रही है. वहीं दूसरी तरफ इस घने कोहरे का गेहूं की फसल को फायदा मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!