Friday , May 3 2024
Breaking News

दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को 500 इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी बस की संख्या 1,300 हो गई। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर सभी दिल्लीवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर आज से 500 इलेक्ट्रिक बसें और उतर रही हैं। दिल्ली में E-बसों की संख्या अब 1300 हो गई है।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि देश के किसी अन्य शहर में इतनी अधिक इलेक्ट्रिक बस नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में अब देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बस होंगी।”

एक अधिकारी ने बताया कि जनवरी 2022 से दिल्ली की सड़कों पर कम से कम 800 इलेक्ट्रिक बस दौड़ रही हैं। इससे अब तक 34,000 टन से अधिक कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन रोका गया है। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में 2025 तक कुल 10,480 बस हो जाएंगी, इससे हर साल 4.67 लाख टन कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन रोकने में मदद मिलेगी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता को नम आंखों से दी गई विदाई, ये गणमान्य लोग पहुंचे

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!