Saturday , April 27 2024
Breaking News

बारिश ने खोली पाकिस्तान की किस्मत, DLS नियम के तहत पाक ने न्यूजीलैंड को हराया, सेमिफाइनल की रेस में हुए बरकरार

स्पोर्ट्स डेस्क, (PNL) : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में बारिश से प्रभावित मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुइस मैथड के तहत 21 रन से हरा दिया है। ये कहना गलत नहीं होगा कि बारिश ने पाकिस्तान की किस्मत खोल दी है। शनिवार को मिली इस जीत से पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है और सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। फखर जमान ने 81 बॉल पर नाबाद 126 और कप्तान बाबर आजम ने 63 बॉल पर नाबाद 66 रन बनाए।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 401 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान ने 21.3 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाए थे, तभी बारिश आ गई और टारगेट रिवाइज करके 41 ओवर में 342 रन कर दिया गया। यहां पाकिस्तानी टीम को 19.3 ओवर में 182 बनाने थे। दोबारा खेल शुरू होने पर पाकिस्तान ने अगले 3.3 ओवर में 40 रन बना डाले। 25.3 ओवर के बाद जब दोबारा खेल रुका तब पाकिस्तान ने एक विकेट पर 200 रन बना लिए थे। इसके बाद मुकाबला नहीं हो सका।

पाकिस्तान का मुकाबला इंग्लैंड से और न्यूजीलैंड का श्रीलंका से

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में आने के लिए इंग्लैंड के साथ अपने मैच में उन्हें हराना होगा जबकि  न्यूजीलैंड को श्रीलंका को हराना जरुरी है। इससे दोनों के अंक 10 हो जाएंगे जबकि फिलहाल पाक और न्यूजीलैंड दोनों ही 8 अंक पर हैं। अगर दोनों ये मैच जीत जाते हैं तो रन रेट के हिसाब से टीम क्वालीफाई करेगी। वहीं अफगानिस्तान भी 8 अंक लेकर रेस में बरकरार है। अगर अफगानी टीम अपने दोनों मैच जीत जाती है तो वह सेमिफाइनल में प्रवेश कर जाएगी और आस्ट्रेलिया को भी अपने तीनों अंतिम मैच जीतने जरुरी है। ऐसे में अगर अफगानिस्तान की टीम अपने दोनों मैच हारती है तो ही पाक और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में प्रवेश कर पाएगी।

देखें Points Table

👇👇

 

 

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम, सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में दो और आरोपी पकड़े, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!