Friday , May 3 2024
Breaking News

अब एक मिस्ड कॉल पर उठाएं योग क्लास का लाभ, पंजाब सरकार ने जारी किया नंबर, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब सरकार द्वारा जारी मुफ्त योग कक्षाओं का लाभ उठाने के लिए, लोग टोल फ्री नंबर 7669400500 पर मिस्ड काल दे सकते है या सीएम के योगशाला पोर्टल cmdiyogsala.punjab.gov.in पर लाग इन कर सकते है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि यदि नागरिक किसी भी कारण से रजिस्ट्रेशन करने में असमर्थ है, तो वह राज्य सरकार के हैल्पलाइन नंबर 1100 पर संपर्क कर सकते है या cmdiyogsala@punjb.gov.in पर एक ईमेल भेज सकते है।

उन्होंने कहा कि राज्य के नागरिकों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढिया बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा सी.एम. की योगशाला की पहल की गई ताकि योग का लाभ घर-घर तक पहुंचाया जा सके।

बता दे कि यह योजना मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान के नेतृत्व में इस साल अप्रैल महीने में शुरू की गई थी और पहला चरण 5 अप्रैल, 2023 को 4 शहरों अमृतसर, लुधियाना, फगवाड़ा और पटियाला में शुरू किया गया था। दूसरा चरण 20 जून, 2023 को 5 शहरों जालंधर, होशियारपुर, एसएएस नगर (मोहाली), संगरूर और बठिंडा में शुरू किया गया था और अब तीसरे चरण में इस योजना को पंजाब के 15 शहरों जैसे बरनाला, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, फाजिल्का, गुरदासपुर, कपूरथला, मानसा, मोगा, श्री मुक्तसर साहिब, पठानकोट, रूपनगर, नवांशहर, तरनतारन और मलेरकोटला को 5 अक्तूबर 2023 से लागू किया जाएगा। यह सभी चरण संयुक्त रूप से पंजाब राज्य के सभी प्रमुख शहरों/मुख्यालयों को कवर करेंगे।

सीएम योगशाला के माध्यम से लोग अपनी पसंद के स्थानों जैसे पार्क/सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त योग क्लास ले सकते है। यदि किसी व्यक्ति के पास योग कक्षा की जगह उपलब्ध है और उसके पास कम से कम 25 लोगों का समूह है तो पंजाब सरकार एक योग प्रशिक्षण प्रशिक्षक को घर भेजेगी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

अमेरिकी पुलिस का दावा-जिंदा है गोल्डी बराड़, कहा-कैलिफोर्निया में मारा गया शख्स कोई और था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर सतिवंदर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!