Saturday , April 27 2024
Breaking News

अकाली दल और बीजेपी के बीच हो चुका है ‘अपवित्र’ गठबंधन, कभी भी हो सकता है ऐलान : आप

चंडीगढ़, (PNL) : आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि शिरोमणि अकाली दल (बादल) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच गठबंधन का फैसला हो चुका है और वे इसकी घोषणा के लिए सही समय का इंतजार कर रहे हैं। आप ने इस गठबंधन को ‘अपवित्र’ करार देते हुए कहा कि एक तरफ, एक पार्टी 750 किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार है और दूसरी तरफ, यह वह पार्टी है जो पंजाब में लोगों की बेअदबी के लिए जिम्मेदार है।

चंडीगढ़ में पार्टी कार्यालय से एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि भाजपा की पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल ने गठबंधन को संभव बनाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं और 15 दिन पहले दिल्ली में एक बैठक आयोजित की गई जहां शर्तों पर चर्चा के लिए अकाली दल और बीजेपी दोनों पार्टियों के नेता मौजूद थे।

कंग के मुताबिक, गठबंधन की शर्तें पहले ही तय हो चुकी हैं, जहां बीजेपी नहीं चाहती कि अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल और उनके बहनोई बिक्रम मजीठिया आगामी लोकसभा चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग जानते हैं कि पंजाब की जनता इन दोनों नेताओं को पसंद नहीं करती.

कंग ने आगे कहा कि टेबल के नीचे और पर्दे के पीछे शिरोमणि अकाली दल बादल और भारतीय जनता पार्टी हमेशा एक रहे हैं और कभी अलग नहीं हुए। उन्होंने कहा कि किसानों के धरने के दौरान अकाली दल ने लोगों को गुमराह करने के लिए ही भाजपा से गठबंधन तोड़ने का नाटक किया है। लेकिन पंजाब के लोग पहले से ही दोनों पार्टियों से नफरत करते हैं और उनका गठबंधन लोगों को और भी अधिक नापसंद करेगा।

कंग ने कहा कि अकाली दल और बीजेपी एक टीम है लेकिन वे अभी इसकी घोषणा नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पंजाब के लोगों के गुस्से का डर है। कंग ने अकाली दल के लिए कुछ सवाल भी उठाए जो लोग जानना चाहेंगे कि क्या अकाली दल ने 750 किसानों की मौत के लिए बीजेपी को माफ किया था? अकाली दल का कहना है कि बीजेपी हरियाणा और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जरिए सिखों के मामलों में दखल देती है, क्या अब ये बंद हो गया है? और पद्म विभूषण के बारे में क्या, जो स्वर्गीय प्रकाश सिंह बादल ने किसानों के विरोध का समर्थन करने के लिए लौटाया था, क्या बादल परिवार इसे फिर से स्वीकार करेगा?

कंग ने हरसिमरत कौर बादल को भी घेरा, जिन्होंने भाजपा सरकार में कैबिनेट बैठक में तीन कृषि बिलों पर हस्ताक्षर किए थे। उन्होंने कहा कि उस कैबिनेट बैठक के मिनट्स को कभी सार्वजनिक नहीं किया गया क्योंकि पर्दे के पीछे ये दोनों पार्टियां हमेशा एक-दूसरे के पक्ष में रहती थीं. कंग ने कहा कि यह एक दुष्ट गठबंधन है जिसे लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे लेकिन शिरोमणि अकाली दल का पंजाब में कोई आधार नहीं बचा है जिसके कारण वे लंबे समय से इस गठबंधन को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!