Monday , May 13 2024
Breaking News

पंजाब में विजिलेंस का एक्शन जारी, रिश्वत लेने के आरोप में वुमैन सैल की महिला एएसआई और थाने का मुंशी गिरफ्तार, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज वूमैन सेल, फरीदकोट में तैनात एक महिला सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) हरजिन्दर कौर को 75,000 रुपए रिश्वत लेने के दोष में गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम महिला ए. एस. आई. को मनजीत कौर निवासी गाँव झक्खड़वाला तहसील जैतो ( फरीदकोट) की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि मनजीत कौर ने भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका विवाह 3 फरवरी, 2016 को गुरसिमरत सिंह के साथ हुआ था, जो ज़िला श्री मुक्तसर साहिब के गाँव लुहारा का रहने वाला है और कैनेडा का नागरिक है।

उसने अपने एन. आर. आई. पति के खि़लाफ़ एस. एस. पी. दफ्तर फरीदकोट में धोखाधड़ी और 60 लाख रुपए की ठगी मारने की शिकायत दर्ज करवाई थी और इस मामले की जांच ए. एस. आई. हरजिन्दर कौर को सौंपी गई थी। शिकायतकर्ता ने दोष लगाया कि उक्त महिला ए. एस. आई. मुलज़िम पक्ष के खि़लाफ़ कार्रवाई करने के लिए उससे रिश्वत के तौर पर 75 हज़ार रुपए पहले ही ले चुकी है और अब उसके पति और ससुराल परिवार के खि़लाफ़ एफ. आई. आर. दर्ज करने के एवज में 1 लाख रुपए और माँग रही है। उसने शिकायत के साथ विजीलैंस ब्यूरो को मुलजिम ए. एस. आई. की कॉल रिकार्डिंगें भी सौंपी हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो ने थाना विजीलैंस ब्यूरो, फ़िरोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट की धारा 7 अधीन एफ. आई. आर. नम्बर 19 तारीख़ 02- 08- 2023 दर्ज करने के बाद आज महिला ए. एस. आई. हरजिन्दर कौर को गिरफ़्तार कर लिया है।

थाने का मुंशी रंगे हत्थी काबू

विजिलेंस ब्यूरो ने बुधवार को कूमकलां थाने में तैनात मुंशी हरदीप सिंह (एएसआई) को 20 हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले में रंगे हाथों पकड़ा है। विजिलेंस ने यह कार्रवाई गांव दोआबा भैणी निवासी एकता की शिकायत पर अमल में लाई है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

शंभू रेलवे स्‍टेशन पर किसानों का धरना जारी, शान-ए-पंजाब सहित 22 ट्रेनें रद्द, मुसीबत में यात्री

न्यूज डेस्क, (PNL) : किसानों के प्रदर्शन की वजह से जनशताब्दी एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब सहित 22 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!