Sunday , April 28 2024
Breaking News

बारिश का कहर : हिमाचल की स्पीति घाटी में फंसे विदेशी समेत 300 पर्यटक, हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू शुरू, पढ़ें

शिमला, (PNL) : उत्तर भारत में पड़ रही बारिश हिमाचल प्रदेश में कहर बनकर बरसी है, जिसके चलते राज्य को करोड़ों का नुकसान हुआ है और जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं होने से लोग फंसे हुए हैं। लाहौल स्पीति के चंद्रपाल में करीब 300 पर्यटक फसे हुए हैं जिन्हें एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर के माध्यम से निकालना शुरू कर दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में पिछले तीन दिनों से बर्फ से ढके क्षेत्र, विशेष रूप से चंद्रताल में फंसे 75 महिलाओं सहित 300 लोगों को बचाने के लिए एक चुनौतीपूर्ण अभियान चल रहा है। फंसे हुए व्यक्तियों में मुख्य रूप से महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात के पर्यटक शामिल हैं, और तीन विदेशी महिलाएं, दो आयरलैंड से और एक अमेरिका से भी शामिल हैं।

जिला प्रशासन ने फंसे हुए व्यक्तियों को शिविरों और स्थानीय घरों में अस्थायी आश्रय प्रदान किया है। बचाव कार्यों की देखरेख कर रहे कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक सतवंत अटवाल ने कहा कि वर्तमान में चंद्रताल में 225 पुरुष और 75 महिलाएं डेरा डाले हुए हैं, जिनमें एक बच्चा, तीन वरिष्ठ नागरिक और 18 से 60 वर्ष की आयु के अन्य लोग हैं। इसके अलावा 35 स्थानीय लोग भी हैं। हिमाचल से और लगभग 1,500 भेड़ों के साथ बड़ी संख्या में चरवाहे भी वहां फंसे हुए हैं ।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!