Sunday , April 28 2024
Breaking News

ट्रेनिंग से लौटे जालंधर के नए डीसी विशेष सारंगल, चार्ज संभालने के बाद की अधिकारियों के साथ मीटिंग, शहरवासियों के नाम दिया ये संदेश, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : शहर के नए डिप्टी कमिश्नर ट्रेनिंग से लौट आए हैं और उन्होंने शनिवार को अपना चार्ज संभाल लिया। कार्यभार संभालने से पहले पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस मौके पर डीसी सारंगल ने शहरवासियों के नाम संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि वह लोगों को एक स्वच्छ, पारदर्शी, प्रभावी और उत्तरदायी शासन प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे।

डीसी ने कहा कि लोगों को सहज और परेशानी मुक्त तरीके से नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करना उनका एक और प्रमुख क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी कि राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे। 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सारंगल ने कहा कि जालंधर की सेवा करना बेहद गर्व और संतोष की बात है, क्योंकि ये राज्य की खेल और मीडिया की राजधानी है।

गौरतलब है कि सारंगल इससे पहले शहीद भगत सिंह नगर और कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर रह चुके हैं। उपायुक्त ने कहा कि जालंधर उनका गृह नगर है और वह जिले की समस्याओं और ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षमताओं में जिले की सेवा करना उनके लिए जिले की सेवा करने का एक और अतिरिक्त लाभ है।

उपायुक्त ने जिले को राज्य में अग्रणी बनाने के लिए लोगों के सक्रिय समर्थन और सहयोग की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को सही भावना से लागू किया जाएगा ताकि जरूरतमंद लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके और लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके।
लोग समयबद्ध दायरे में सारंगल ने कहा कि जिले में सेवा करते समय उनका मुख्य ध्यान जिले के समग्र विकास पर होगा और वह जालंधर के निवासियों की सेवा में 24 घंटे 7 उपलब्ध रहेंगे।

इस बीच, बाद में उन्होंने जिलों के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिकारियों को ईमानदारी और समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने का निर्देश दिया। सारंगल ने अधिकारियों से राज्य और लोगों के व्यापक हित में उत्साहपूर्वक लोगों की सेवा करने को कहा।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

सीएम भगवंत मान की पत्नी और बहन पहुंची जालंधर, बालाजी धाम में टेका माथा, सुशील रिंकू को लेकर कही ये बात, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!