Thursday , May 2 2024
Breaking News

फिरोजपुर के डीसी की पत्नी ने किया फर्जीवाड़ा, सरकार से लिया 1.17 करोड़ रुपए का मुआवजा, केस हुआ दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

चंडीगढ़, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के फिरोजपुर से आ रही है। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) में तैनाती के दौरान पंजाब के कई अफसरों ने अपने पत्नियों के नाम पर करोड़ों का मुआवजा ले लिया। आरोपियों में फिरोजपुर के डीसी राजेश धीमान की पत्नी जसमीन कौर का भी नाम है।

उनके नाम पर एक करोड़ 17 लाख 56 हजार रुपए का मुआवजा ले लिया। जैसमीन के नाम दो एकड़ जमीन का बाग बाकरपुर में दिखाया गया। इस धोखाधड़ी का तरीका भी काफी अलग था। गमाडा में साल 2016 से 2020 के बीच बागवानी व राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की मिलीभगत के साथ फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ज़मीन एक्वायर करने के दौरान करोड़ों का मुआवजा लिया गया।

PNL को मिली जानकारी के मुताबिक गमाडा के अधिकारियों को पता था कि कब और कौन सी जमीन एक्वायर की जानी है, ऐसे में जमीन पहले ही पत्नियों के नाम पर खरीदकर वहां अमरूद के बाग रिकॉर्ड में दिखा दिए गए। जिस समय जमीन एक्वायर करने का प्रोसेस हुआ था, राजेश धीमान भी गमाडा में उच्च पद पर तैनात थे।

संबंधित विभाग के अफसर जानते थे कि सबसे जल्दी अमरूद का पौधा बड़ा होता है, अगले 20 साल तक का मुआवजा मिलना तय है। ऐसे में फर्जी तरीके से 20 साल का बनता करोड़ों का मुआवजा लिया गया। एफआईआर के अनुसार, राजेश की पत्नी जसमीन के नाम 1.17 करोड़ रुपए का मुआवजा ले लिया। जिन लोगों ने फर्जी मुआवजा लिया, उनमें सीए, प्रॉपर्टी डीलर, गमाडा के अफसर आदि भी शामिल हैं।

चंडीगढ़, मोहाली में छापेमारी

विजिलेंस ब्यूरो ने घोटाले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमों का गठन किया है, जिन्होंने शुक्रवार को चंडीगढ़, बठिंडा, होशियारपुर, मोहाली समेत कई जगहों पर छापेमारी की गई। जांच अधिकारी ने बताया कि राजस्व व बागवानी विभाग के कर्मचारियों के घरों पर भी दो टीमों ने छापा मारा है। अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी खबर : मूसेवाला मर्डर केस के मुख्यारोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत होने की खबर, डल्ला-लखबीर गैंग ने ली जिम्मेदारी

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की …

error: Content is protected !!