Sunday , May 19 2024
Breaking News

विमान के कॉकपिट में गुजिया और कॉफी पीना पायलटों को पड़ा महंगा, स्पाइसजेट ने दोनों को निलंबित किया, पढ़ें पूरा मामला

नई दिल्ली, (PNL) : भारत की मशहूर एयरलाइन स्पाइसजेट ने दो पायलटों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें वह प्लेन के कॉकपिट में बैठकर कॉफी के साथ गुजिया खा रहे थे।

हालांकि फोटो में पायलटों के चेहरे नहीं दिखाए गए हैं, कप पर स्पाइसजेट का लोगो देखा जा सकता है। ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. यह वायरल फोटो एविएशन कम्युनिटी तक भी पहुंची।

मुद्दा यह था कि कप पर कोई आवरण नहीं था, जिस पर उड्डयन समुदाय ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने इस घटना को एक मजाक बताया और कहा कि यह यात्रियों और जहाज के लिए खतरनाक हो सकता था।

भारत की इंडिगो एयरलाइन के एक सेवानिवृत्त पायलट शक्ति लुंबा ने सीएनएन को बताया कि सभी पायलट इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि कॉकपिट में कोई भी तरल पदार्थ गिराना खतरनाक है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर एयरलाइंस खाने-पीने की चीजें कॉकपिट में ले जाना पसंद करती हैं।

इसी तरह, एविएशन-सेफ्टी विशेषज्ञ मोहन रंगनाथन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा: “सेंट्रल पेडस्टल कोई टेबल नहीं है। छोटी सी हलचल से कॉफी गिर सकती थी जो सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकती थी। यह एक आपराधिक कृत्य है।”

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में बड़ा हादसा, बीजेपी नेता अरुण सूद के भांजे समेत लॉ यूनिवर्सिटी के चार छात्रों की मौत, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के पटियाला से आ रही …

error: Content is protected !!