Saturday , February 24 2024
Breaking News

अमृतसर में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ जी-20 शिखर सम्मेलन, सीएम ने किया शुभारंभ, पढ़ें क्या बोले भगवंत मान

अमृतसर, (PNL) : गुरु नगरी अमृतसर में बुधवार को जी-20 शिखर सम्मेलन का शुभारंभ हो गया। शिक्षा पर जी-20 बैठक अमृतसर के खालसा कॉलेज और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में विभिन्न मुद्दों पर सेमिनार के साथ शुरू हुई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन शिक्षण संस्थानों के परिसरों के विभिन्न हॉल में सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं।

खालसा कॉलेज में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन की दूसरी एजुकेशन वर्किंग ग्रुप मीटिंग के दौरान एग्जीबिशन का शुभारंभ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मान ने विदेशी प्रतिनिधियों से मुलाकात भी की।

अमृतसर में जी 20 के कई कार्यक्रम होने वाले हैं। शिक्षा पर मुख्य कार्यक्रम 15-17 मार्च तक आयोजित होने वाला है। इसके अलावा श्रम पर L20 बैठक 19-20 मार्च के लिए निर्धारित है। पंजाब में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। केंद्र सरकार ने भी सुरक्षा एजेंसियों को जिम्मेदारी दी है।

जी-20 शिखर सम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विदेशी मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि हम भारत सरकार के आभारी है कि ग्लोबल मामलों को लेकर यह शिखर सम्मेलन बुलाया गया है। शिक्षा और लेबर पर सम्मेलन के लिए अमृतसर भी हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के नागरिक हर क्षेत्र में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। हॉकी की टीम में नौ सदस्य पंजाब के लिए है। पंजाबी खेलों में भी आगे है और खेती में भी आगे है। फौज में जाने के लिए माने जाते है। हमारी सरकार की उच्च प्राथमिकता शिक्षा और सेहत है। हमारी एक साल की सरकार में इस पर पूरा काम किया गया है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में पंजाबी छात्र की सड़क हादसे दौरान मौत, करीब छह साल पहले स्टडी वीजा पर गया था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की दुखद खबर ऑस्ट्रेलिया से आ रही है। एडिलेड …

error: Content is protected !!