Thursday , April 18 2024
Breaking News

700 भारतीय छात्रों को कनाडा ने जारी की डिपोट करने की चिट्ठी, जालंधर के एक ट्रैवल एजेंट के जरिए गए थे स्टडी वीजा पर, पढ़ें

ओंटारियो, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर कनाडा से आ रही है। कनाडा की सीमा सुरक्षा एजेंसी (सीबीएसए) ने 700 भारतीय छात्रों को डिपोट करने की चिट्ठी जारी कर दीहै। इन छात्रों के पास अब एक मात्र विकल्प कोर्ट में नोटिस को चुनौती देना है जिसकी सुनवाई में 3 से 4 साल लग सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक इन 700 छात्रों ने जालंधर स्थित एजुकेशन माइग्रेशन सर्विस सेंटर के जरिए स्टूडेंट वीजा के लिए आवेदन किया था। इन छात्रों ने हंबर कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रति छात्र 16 से 20 लाख रुपए दिए थे और हवाई टिकट और सुरक्षा खर्च अलग थे।

छात्रों ने कहा कि जब वे देश पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि कालेज की सभी सीटें भर चुकी हैं और छात्रों को अगले सेमेस्टर तक 6 महीने तक इंतजार करना होगा। इन छात्रों को एजेंट ने फीस वापस कर दी और उन्हें अगले सेमेस्टर के लिए भर्ती कराया गया, उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की, कार्य अनुभव प्राप्त किया और स्थायी निवास के लिए आवेदन किया।

अब जब पीआर के उनके दस्तावेजों की जांच की गई तो सीबीएसए ने पाया कि उन्हें जो आफर लैटर मिले थे, वे फर्जी थे। इसलिए इन सभी को डिपोर्ट करने के लिए पत्र या नोटिस दिए गए हैं। इन छात्रों के पास अब एकमात्र विकल्प निर्वासन को अदालतों में चुनौती देना है, जिसकी सुनवाई में 3 से 4 साल लग सकते हैं। जब इन छात्रों ने जालंधर स्थित एजेंट के कार्यालय में संपर्क किया तो कार्यालय में ताला लगा मिला। इस एजेंट का नाम बृजेश मिश्रा बताया जा रहा है, जो खुद भी अंडरग्राउंड हो चुका है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

error: Content is protected !!