Friday , May 3 2024
Breaking News

कठुआ से बिना ड्राइवर पंजाब पहुंची ट्रेन मामले में बड़ा एक्शन, स्टेशन मास्टर सहित 6 अधिकारी सस्पेंड, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : जम्मू-कश्मीर के कठुआ से मालगाड़ी (14806R) बिना ड्राइवर-गार्ड के चलकर पंजाब पहुंच गई थी। इसे लेकर रेलवे विभाग ने कार्रवाई कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने उक्त मामले में कठूआ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर, लोको पायलट, सहायक लोको पायलट सहित 6 लोगों को सस्पेंड कर दिया है। फिरोजपुर मंडल के डीआरएम संजय साहू ने इसकी पुष्टि की है।

DRM संजय साहू ने कहा अभी तक जो कमेटी बनाई गई है पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिरकार बंद इंजन होने के बावजूद फ्रेशर मालगाड़ी कठुआ रेलवे स्टेशन से चलकर ऊंची बस्सी तक कैसे पहुंची। उन्होंने बताया कि कठुआ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर,इंजन के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट समेत 6 लोगों को सस्पेंड किया गया है।

DRM बोले- ट्रेन के चलते ही अलर्ट पर रखा गया था कंट्रोल रूम

फिरोजपुर मंडल के डीआरएम साहू ने कहा- जब ट्रेन स्टेशन से निकली तो तुरंत पंजाब, हिमाचल और जम्मू के कंट्रोल रूम्स को अलर्ट कर दिया गया था। जिसके बाद रास्ते में आने वाले सभी रेलवे फाटकों को बंद रखने और अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया था।

डीआरएम साहू ने कहा- सुबह पांच बजे हमें इस घटना के बारे में पता चला था। जिसके बाद पूरी टीम को अलर्ट कर दिया गया था। साथ साथ हर स्टेशन से उक्त ट्रेन की वीडियो ग्राफी भी करवाई जा रही थी। इससे हमारा उद्देश्य यही था कि कहीं कोई भी जांच का एंगल छूट न जाए।

डीआरएम साहू ने कहा- हमने उक्त मालगाड़ी को रोकने के लिए पूरे रास्ते में प्रयास किए गए। हर स्टेशन पर उक्त गाड़ी के ट्रैक पर मिट्टी डाली गई। होशियारपुर के पास पूरे रेलवे ट्रैक एक स्थिति में था। जहां रेलवे विभाग द्वारा किए गए स्टॉपरों की मदद से किसी तरह ट्रेन को रोका गया।

डीआरएम साहू बोले- ये हमारी टीम की सूझबूझ थी कि बिना किसी घटना के उक्त ट्रेन को रोक लिया गया। डीआरएम साहू ने कहा- उक्त माल गाड़ी में डीजल इंजन लगा हुआ था। मगर फिर भी बिजली बंद करवा दी गई थी, क्योंकि अगर किसी भी तरह से माल गाड़ी को डीरेल करना पड़ जाता तो उसमें बिजली बंद होना ही अच्छा था। हमने हर तरह से अपने आप को तैयार रखा था।

जब डीआरएम साहू से पूछा गया कि पायलट चाय पीने के लिए ट्रेन से उतरा था। इस बारे में कितनी सच्चाई है। जिस पर साहू ने कहा- ये बात सरासर गलत है कि रेलवे पायलट चाय पीने के लिए उतरा था। बल्कि जब कठुआ से ट्रेन निकली तो उस वक्त क्रू चेंजिंग का समय था। साथ ही ट्रेन का इंजन बंद पड़ा था। मगर बिना इंजन ऑन किए उक्ट ट्रेन कैसे स्टेशन से चल पड़ी, इसकी जांच करवाई जा रही है। जिसके लिए कमेटी गठित कर दी गई है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

अमेरिकी पुलिस का दावा-जिंदा है गोल्डी बराड़, कहा-कैलिफोर्निया में मारा गया शख्स कोई और था, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर सतिवंदर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!