Thursday , April 18 2024
Breaking News

श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व पर जालंधर में शोभायात्रा का हुआ शुभारंभ, सांसद सुशील रिंकू और शीतल अंगुराल ने एक साथ रिबन काटकर की शुरूआत

जालंधर, (PNL) : सांसद सुशील कुमार रिंकू, विधायक शीतल अंगुराल और डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने 24 फरवरी को मनाए जाने वाले श्री गुरु रविदास जी के 647वें प्रकाश पर्व के संबंध में आज शहर में आयोजित भव्य शोभा यात्रा में भाग लिया और लोगों को गुरु की शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया। जी.मानवता के कल्याण के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

इस मौके पर लोकसभा सदस्य ने श्रद्धालुओं को श्री गुरु रविदास जी की जयंती की बधाई दी और कहा कि श्री गुरु रविदास जी ने दुनिया को सर्वजन हिताय का मार्ग दिखाया है. उन्होंने कहा कि गुरु जी के शब्द आज भी हमारा मार्ग प्रशस्त करते हैं, जिनसे हमें प्रेरणा लेकर समाज हित में योगदान देना चाहिए और हर वर्ग को साथ लेकर देश व प्रदेश को प्रगति की ऊंचाइयों पर ले जाना चाहिए।

सांसद ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी के पवित्र शब्द पूरी मानवता के लिए प्रकाश पुंज हैं और उनकी शिक्षाओं से मार्गदर्शन लेकर पंजाब सरकार समतामूलक समाज बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है। विधायक शीतल अंगुराल ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी की शिक्षाएं आज के समय में भी पूरी तरह से प्रासंगिक हैं। उन्होंने सभी को गुरु जी द्वारा दी गई आपसी प्रेम, करुणा और समानता की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने के लिए आमंत्रित किया।

डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी का जीवन और दर्शन हमें समानता के साथ एक आदर्श समाज बनाने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि ऐसे पवित्र आयोजनों को लोगों को जाति, रंग, नस्ल, धर्म के भेदभाव के बिना मनाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन ने शोभा यात्रा में लोगों के लिए सुरक्षा, परिवहन, पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की है ताकि लोग शोभा यात्रा में भाग ले सकें.

इस मौके पर पंजाब कंटेनर एंड वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन की चेयरपर्सन राजविंदर कौर थियारा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, डीसीपी अंकुर गुप्ता भी मौजूद रहे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!