Wednesday , May 1 2024
Breaking News

आज का राशिफल 12 जनवरी, 2024 : धनु राशि वालों को तंग करेगा पुराना लोन, पढें अपना-अपना राशिफल

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे पिता के आदर्शो पर चले. वर्कस्पेस पर ऑफिशल वर्क में टेक्नोलॉजी का प्रयोग बखूबी कर रहे हैं, इसे ऐसे ही बनाए रखना है. एम्प्लॉयड पर्सन को ऑफिस की ओर से बड़ी रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है, मिली गई रिस्पांसिबिलिटी को प्लानिंग के साथ निभाने का प्रयास करें. बिजनेसमैन को बिज़नेस की प्रगति के लिए फाइनेंसियल प्लानिंग करनी होगी,

जिससे वह अच्छे अवसर मिलने पर निवेश कर सके. स्टूडेंट्स को स्टडी के दौरान कठिन चुनौतियां मिल सकती है, जिसे वह अपनी मेहनत और सूझबूझ से पार करने में सफल रहेंगे. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खर्च और खरीदारी करते समय संतुलन बनाकर चलना होगा. बचत की ओर खासतौर पर ध्यान देना होगा. दोस्तों याद रखना जीवन में आगे बढ़ना है, तो खर्चों को कम और बचत को बढ़ाना है .”कब्ज से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें.

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. बिजनेसमैन पैसे के मामलें सोच-समझकर फैसले लें तो फायदा भी हो सकता है. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बिजनेसमैन को सोचा गया मुनाफा प्राप्त नहीं हो सकेगा, जिसकी वजह से मन उदास हो सकता है. नई जनरेशन को करियर को संवारने पर ध्यान देना होगा,

लापरवाही के चलते बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को दूसरों से बात करते समय अपने रूखे व्यवहार पर संयम बनाकर रखना होगा, उन्हें सकारात्मक और मीठा बोलने का प्रयास करना होगा. लाइफ पार्टनर और फ्रेंड्स के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, अन्यथा बात बिगड़ सकती है. वर्तमान समय में इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या. वर्कस्पेस पर सीनियर्स द्वारा कुछ बताया जा रहा है तो उसे गंभीरता से लें और अपनी कमियों को जानकर उसे सुधारने का प्रयास करें. एम्प्लॉयड पर्सन अपोजिट जेंडर का सम्मान करें उनके साथ किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचें. बिज़नेस को लेकर कुछ चिंताजनक स्थितियां हो सकती हैं इसलिए बिज़नेस के मामले में हर कदम सोच समझ कर उठाएं.

कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. “परेशानियां से लड़कर जीत हासिल करना ही तो असली सफलता है . “परिवार की सुख-शांति के लिए गरीब महिला को मीठी चीजों का दान करने से लाभ होगा, मीठे के तौर पर आप शक्कर भी दान कर सकते हैं. नई जनरेशन को अनावश्यक घूमने से बचना चाहिए क्योंकि उन्हें लापरवाही के चलते चोट लगने की आशंका है.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा 7वें ‘हाउस में रहेगे जिससे जीनवसाथी से अनबन हो सकती है. हर्षण और पराक्रम योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप प्रेजेंट की गई प्रेजेंटेशन एंड वर्क से बॉस प्रसन्न होकर उसकी तारीफ करते नजर आएंगे . सेल्स डिपार्टमेंट रिलेटेड एम्प्लॉयड पर्सन के लिए दिन बेहद शुभ जाने वाला है. आपके टारगेट कम्पलीट होने की संभावना है. बिज़नेस में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पाएंगे.

आप से कम्पटीशन करने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे होंगे. बिजनेसमैन द्वारा किए गए पुराने निवेश कारगर साबित होने वाले हैं, कोई बड़ी डील के तय होने की प्रबल संभावना है. स्टूडेंट्स को होम वर्क अधिक मिल सकता है, जिसे पूरा करने में सारा दिन बीत सकता है. परिवार का माहौल अगर खराब है तो अपनी समझदारी से और हंसमुख स्वभाव से परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. गलत खान-पान शरीर में पित्त की मात्रा बढ़ेगी, लगातार बढ़ती एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगी. ऑफिशियली पेंडिंग वर्क्स को पूरा करने के लिए अधिक फोकस करना चाहिए. जितना जल्दी हो सके काम को पूरा करने पर ध्यान दें. एम्प्लॉयड पर्सन ऑफिस में अपने कार्य से दूसरों को प्रभावित करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे, इसलिए इधर-उधर की बातों में समय बर्बाद न करते हुए कार्य पर फोकस करें. हर्षण और पराक्रम योग के बनने से बिजनेसमैन को कहीं से धन प्राप्ति होने के अवसर बनेंगे,

जिस कारण उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिखाई देगा. स्पोर्ट्स पर्सन की मानसिक स्थितियों बहुत कूल रहने वाली है, वह जो भी काम करेंगे प्रसन्नता के साथ करते नजर आएंगे. सामाजिक स्तर पर आपके कार्य ही आपके लिए आगे के रास्ते बनाते चलेंगे. फैमिली के साथ किसी गंभीर बात पर चर्चा हो सकती है. मन थोड़ा अशांत रहेगा इसलिए बेहतर होगा की कुछ समय भगवत भजन में ध्यान लगाए . स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स के पढाई के तरीके में बदलाव करें. वर्कस्पेस पर आपके कार्य को पूर्ण करने में को-वर्कर्स का भी व्यवहार आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा. काम पूरा होने के बाद सहकर्मियों का आभार व्यक्त करना न भूलें. जॉब की तलाश कर रहे एम्प्लॉयड पर्सन को राहत मिलेगी, पूरी संभावना है कि आपको अपनी इच्छा अनुसार जॉब मिल जाए. हर्षण और पराक्रम योग के बनने से बिजनेसमैन अपने दिमाग का पूरी तरह से इस्तेमाल करें, बिज़नेस की वृद्धि के लिए नई-नई प्लानिंग बनाने और उन पर चलने का अवसर मिलेगा.

नई जनरेशन की बुद्धि प्रखर है जिसके चलते वह कठिन काम भी चुटकियों में निपटा सकेंगे. गवर्नमेंट जॉब की चाह रखने वाले कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं उनको स्टडी में कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए. परिवार में यदि आप बड़े है तो आपको अपना बड़प्पन दिखाना चाहिए. भाई बहनों के बीच अनबन की स्थिति न बनने देने की कोशिश करें. सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे माँ की सेहत खराब हो सकती है. वर्कस्पेस पर किसी पुरानी योजना के विषय में दोबारा विचार करना पड़ सकता है. पुरानी योजनाओं पर समय और माहौल को देखते हुए कुछ अपडेट रहना होगा. बिज़नेस में वर्क पेंडेंसी को लेकर बिजनेसमैन की व्यस्तता और चिंता दोनों ही बढ़ने वाली है . चिंता के कारण आपका सारा दिन मूड ऑफ रह सकता है. प्रॉपर्टी डीलर बिजनेसमैन जो व्यापारी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते है, उनके लिए जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए थोड़ा इंतजार करना सार्थक रहेगा .

नई जनरेशन किसी भी काम और व्यक्ति की समीक्षा करने से बचें, गलत आकलन करने से आपके व्यक्तित्व के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है. मैरिड लाइफ के मनमुटाव को दूर करने की कोशिश करनी होगी, आपके एक छोटे से प्रयास घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है. सेहत की बात करे तो जो लोग पहले से बीमार चल रहे थे, उनको भी पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. वर्कस्पेस पर महिला सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है, यदि आपसे कोई मदद की उम्मीद करता है तो उसे निराश न करें. एम्प्लॉयड पर्सन ऑफिस में यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो को-वर्कर्स की छोटी-छोटी गलतियों को नोटिस करना बंद करें. पार्टनरशिप में बिज़नेस करते हैं, उन्हें व्यापारिक मामलों को लेकर पार्टनर से मीटिंग करनी चाहिए. यदि आप पार्टनरशिप में नया बिजनस को धरातल पर लाने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो अभो नहीं बनाएं क्योंकि अभी मळमास चल रहा है .

बिजनेसमैन अपने अनुभव के आधार पर बिज़नेस का आर्थिक ग्राफ ऊंचा उठेगा. स्टूडेंट्स छुट्टी के दिन सिर्फ मौज-मस्ती ही नहीं पढ़ाई भी करनी है. इसलिए युवाओं को पढ़ाई और मस्ती दोनों के लिए टाइम डिवीज़न कर लेना चाहिए. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है, जिसमें आपको जरूर शामिल होना चाहिए. सेहत को लेकर यदि परेशानी है तो उसे हल्के में न लें, डॉक्टर से परामर्श करके बीमारी का इलाज करें.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेगे जिससे फाईनेशियन लाईफ अच्छी रहेगी. वर्कस्पेस पर को-वर्कर्स के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए छोटी-छोटी बात को लेकर टिप्पणी न देने की कोशिश करें. बिज़नेस के लिए लिया गया पुराना Loan परेशानी भी खड़ी कर सकता है इसलिए अच्छा होगा कि उस लोन को कम्पलीट करने की प्लानिंग करें. बिज़नेस रिलेटेड ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है, जिसकी थकावट काम पर असर डालेगी. स्पोर्ट्स पर्सन का आलस्य ही उनका सबसे बड़ा दुश्मन है, इसलिए उन्हें आलस्य से बचना होगा.

आपका व्यवहार में चिड़चिड़ाहट अपनों को परेशान कर सकता है. नई जनरेशन को वर्तमान समय में सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. ऐसा करना आपके नेटवर्क को मजबूत करने वाला होगा. परिवार में शादी योग्य युवक-युवती लोगों की बात जोर पकड़ सकती है, अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही विवाह के लिए हां कहें. स्वास्थ्य में हल्का व सुपाच्य भोजन ही खाए अन्यथा अपच जैसी स्थिति हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-सम्मान व आत्म- साहस. वर्कस्पेस पर आपके काम करने के तरीके से सीनियर एंड बॉस प्रसन्न होकर आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे. हर्षण और पराक्रम योग के बनने से बिजनेसमैन छोटी-छोटी डील तय करके बड़ा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, मन प्रसन्न होने से घरवालों को भी समय देते नजर आएंगे. बिजनेसमैन को अपना पूरा ध्यान वाणी पर रखना होगा, इसी के माध्यम से कार्य बन सकते हैं या बिगड़ सकते हैं. स्पोर्ट्स पर्सन को हर संभव प्रयास करके विवादास्पद स्थिति से बचने की कोशिश करनी है,

दूसरों के बहकावे में न आने से भी बचना होगा. वर्किंग वुमन को घर की साफ-सफाई के अलावा घर की साज-सज्जा पर भी ध्यान देना होगा. लाइफ पार्टनर के को-वर्कर्स या बॉस डिनर पर आ सकते हैं. सीढ़ी या ऊंचाई के स्थान पर कोई काम करते समय अलर्ट रहने की जरूरत है. ऊंचाई से गिर कर चोट चपेट लगने की आशंका है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे खर्चों को कम करने का प्रयास करें. वर्कस्पेस पर प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा. स्वभाव में आलस्य बिल्कुल न आने दें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने पेंडिंग वर्क्स को खत्म करना होगा. डे स्टार्टिंग एम्प्लॉयड पर्सन कार्य को लेकर तनावपूर्ण में रह सकते है, दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी. बिजनेसमैन मार्किट में वाकपटु लोगों से बहुत सावधान रहें,

वरना वह आपको ठग सकते हैं. नई जनरेशन को दूसरों के व्यक्तित्व की समीक्षा करने के बजाय खुद के व्यक्तित्व पर नजर डालनी होगी, और उन कमियों को दूर करने का प्रयास करना होगा. काम से कुछ समय निकालकर बच्चों की पढ़ाई पर भी कुछ ध्यान देना होगा, वरना वह बिगड़ सकते हैं. स्वास्थ्य में बालों से संबंधित समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे. डॉक्टर या ब्यूटी ट्रीटमेंट की मदद से इसका उपचार खोजना चाहिए

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पुरा करें. वर्कस्पेस पर आपको अपने कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाएं रखनी होगी. तब ही आप अपने फिल्ड में टॉप कर पाएंगे. बिजनेसमैन के लिए तनावपूर्ण हो सकता है, व्यापारिक समस्याओं के कारण मूड ऑफ रह सकता है. धैर्यपूर्वक आप अपने कार्य करें. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स अपने डे की स्टार्टिंग अपने इष्ट की आराधना से करे,

मंदिर जाकर देवी-देवता के दर्शन करके उन्हें मीठे का भोग लगाए. जितना हो सके अपने प्रयासों के जरिए परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. आने वाले इलेक्शन को देखते हुए पॉलिटिशियन किसी प्रकार का झूठा वादा न करें. अन्यथा आपके लिए आगे उल्टा पड़ सकता है. नई जनरेशन को साधे हुए लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने परिश्रम को बढ़ाना होगा, तभी उन्हें जल्दी सफलता हासिल होगी. शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द भी रहने की आशंका है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

दुखद खबर : जालंधर के वरिष्ठ पत्रकार निखिल शर्मा के बड़े भाई का निधन

जालंधर, (PNL) : वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक मेल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!