Thursday , May 9 2024
Breaking News

पंजाब में ठंड ने रोकी रफ्तार, इस शहर में 2.3 डिग्री पहुंचा पारा, आठ जनवरी को हल्की बारिश की संभावना, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : कोहरे के कारण उत्तर भारत में जीवन अस्त व्यस्त है। कोल्ड-डे का सामना कर रहे पंजाब के कई जिलों में बुधवार रात पारा गिर गया। इस कारण पंजाब के औसत न्यूनतम तापमान में 2.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। पंजाब में सबसे सर्द नवांशहर रहा, जहां न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पंजाब का अधिकतम तापमान भी 1.6 डिग्री गिर गया है, जो कि सामान्य से 6.7 डिग्री कम रहा। घने कोहरे के कारण उत्तर भारत में ट्रेनों और उड़ानों में भी देरी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। आठ व नौ जनवरी को पंजाब में कईं जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की भी चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही विशेषज्ञों के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को ज्यादातर हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है। इसके साथ ही कुछ जगहों पर सिवियर कोल्ड-डे (कड़ाके की ठंड) भी रह सकता है।

अब अधिकतम तापमान भी गिरने लगा

अमृतसर का न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री, बरनाला का 5.2, लुधियाना का 5.9 डिग्री और पटियाला का 6.2 डिग्री दर्ज किया गया जबकि फतेहगढ़ साहिब का 6.2 और पठानकोट का 6.7 डिग्री दर्ज किया। उधर, अधिकतम तापमान में भी गुरुवार को 1.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इससे यह अब सामान्य से 6.7 डिग्री नीचे पहुंच गया है। अमृतसर का अधिकतम तापमान 11.4, लुधियाना का 11.0, पटियाला का 10.5, पठानकोट का 12.2, बठिंडा का 13.4, सबसे अधिक 14.5 डिग्री तापमान एसबीएस नगर का रिकॉर्ड किया गया।

47 उड़ानें व 25 रेलगाड़ियां प्रभावित

घने कोहरे के कारण अमृतसर में सुबह के समय दृश्यता शून्य दर्ज की गई। इस कारण यहां पहुंचने वालीं सात फ्लाइट 2 से 6 घंटे तक देरी से पहुंचीं। इतना ही नहीं कोहरे के कहर के कारण पंजाब में 25 से अधिक गाड़ियां देरी से पहुंचीं। रेलवे विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ज्यादातर गाड़ियां चार से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं। वहीं, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 40 उड़ानें 20 मिनट से चार घंटे तक देरी से उड़ीं। साथ ही सुबह 5:55 बजे पुणे जाने वाली एक फ्लाइट को रद्द करना पड़ा।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

भाजपा ने पंजाब के तीन और उम्मीदवारों की सूची की जारी, देखें किस-किस को मिली टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!