Sunday , April 28 2024
Breaking News

आज का राशिफल, 18 दिसंबर 2023 : इस राशि वालों की कारोबार में चमकेगी किस्मत, पढ़ें एक साथ सभी राशि

आज सोमवार है यानी सप्ताह का पहला दिन. आज अगर शुभ दिन बीत जाता तो बाकी बचे दिनों में भी अच्छा होने की संभावना होती है.

मेष राशि

आज आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण बदल सकता है. आप अपने किसी रिश्तेदार के साथ राजनीतिक कार्यक्रमों पर चर्चा करेंगे. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा जिससे आपको लाभ भी मिलेगा. आपको वही काम करना चाहिए जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े. मेष राशि वालों को अपने ननिहाल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलता दिख रहा है. यदि आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय किया है तो वह आपके लिए इच्छानुसार लाभदायक रहेगा. संतान का रुझान धार्मिक कार्यों के प्रति देखकर आपका मन प्रसन्न होगा.

शुभ रंग: गहरा नीला
भाग्यशाली अंक: 5

वृषभ राशि

आज का दिन आपके राज्य मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा. व्यापार के क्षेत्र में आपको कुछ नए सहयोगी मिलेंगे जिन पर आपको आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए. रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों को उम्मीद की कोई किरण नजर आएगी. कार्यक्षेत्र में अगर आपको कोई काम सौंपा जाए तो उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करना होगा, तभी वह पूरा होगा. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही परेशानियों के लिए किसी करीबी मित्र की मदद लेनी पड़ सकती है.

शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 9

मिथुन राशि

आज आपका दिन किसी विशेष चिंता में बीतेगा. आप अपने धीमी गति से चल रहे कारोबार को लेकर चिंतित हो सकते हैं, जिसके कारण आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. अगर आपको बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़े तो जरूर जाएं, क्योंकि इससे आपको फायदा होगा. आपका जीवनसाथी आपके लिए कोई उपहार ला सकता है. आप कोई ऐसा काम पूरा करेंगे जिसके लिए बाद में आपको प्रशंसा मिल सकती है. सट्टेबाजी में पैसा लगाने वालों के लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 4

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. यदि आप चल या अचल संपत्ति का कोई मामला निपटा रहे हैं तो उसके कानूनी पहलुओं को स्वतंत्र रूप से निपटाना होगा. संतान पक्ष से आपको कोई सकारात्मक समाचार मिल सकता है, जिसके बाद आप किसी छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं. यदि पिता को पहले से कोई रोग है तो उनकी तकलीफ भी बढ़ सकती है. यदि आपको किसी काम में निवेश करना है तो पूरे मन से करें, क्योंकि इससे आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ मिलेगा.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 10

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. अगर आप अपना कार्यस्थल बदलना चाहते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा. आपका जीवनसाथी आपके प्रति सच्ची निष्ठा से समर्पित नजर आएगा. आपका पैसों से जुड़ा कोई मामला सुलझ जाएगा, जिससे आपको धन लाभ हो सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. आप अपने घर का नवीनीकरण भी करा सकते हैं, जिसमें आपका कुछ धन भी खर्च होगा. अपनी बहन की शादी में आ रही रुकावटों को दूर करने के लिए आज आप किसी पूजा का आयोजन भी कर सकते हैं.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 8

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए व्यवस्था द्वारा इच्छानुसार लाभ प्राप्त करने वाला रहेगा. अगर आपको किसी से सलाह लेनी ही है तो इस बात का ध्यान रखें कि आप किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह लें, तभी आप भविष्य में मुनाफा कमा पाएंगे. किसी संपत्ति को प्राप्त करने की इच्छा पूरी हो सकती है. आप परिवार के छोटे बच्चों के लिए कुछ उपहार ला सकते हैं. आप अपने परिवार के किसी सदस्य से बात करते समय कुछ ऐसे शब्द कहेंगे जिससे वह आपसे नाराज हो सकते हैं. यदि भाइयों के साथ कोई विवाद चल रहा था तो वह आज सुलझ जाएगा.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 3

तुला राशि

आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लाएगा. आपका कोई प्रिय मित्र आपको व्यापार संबंधी सलाह दे सकता है जिस पर आपको सोच-विचार कर विचार करना होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों ने अगर अभी तक अपने पार्टनर को अपने परिवार से नहीं मिलवाया है तो वे मिलवा सकते हैं. आपके सामने कोई कानूनी मसला खड़ा हो सकता है, जिसके लिए आपको किसी को रिश्वत देनी पड़ेगी. आपकी प्रगति को देखकर आपके कुछ शत्रु आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन आपको उनकी परवाह किए बिना अपना काम जारी रखना होगा.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक राशि

आज का दिन आप मौज-मस्ती में बिताएंगे. आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते नजर आएंगे. परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई शुभ समाचार सुनाया जाएगा जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा. किसी बात पर आपको अपने पिता से डांट खानी पड़ सकती है, लेकिन आपको इसका बुरा नहीं मानना चाहिए. किसी काम को लेकर आपकी अपने किसी वरिष्ठ से बहस हो सकती है. आप अपने माता-पिता को बाहर घुमाने ले जा सकते हैं, लेकिन आपको खाली बैठकर समय बर्बाद करने की बजाय अपने काम पर ध्यान देना चाहिए.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 6

धनु राशि

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. कार्यस्थल पर अचानक बड़ी मात्रा में धन प्राप्त होने से आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. आप खुद ही कुछ ऐसा काम करेंगे जिससे आपके परिवार वाले हैरान रह जाएंगे. परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी. यात्रा पर जाने से पहले आपको अपने जरूरी दस्तावेज संभालकर रखने होंगे, नहीं तो उनके खोने का डर है. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वे उपलब्धि हासिल कर पाएंगे.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 11

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. आप अपने बिखरे हुए कारोबार को संभालने में व्यस्त रहेंगे लेकिन आपको महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता देने पर ध्यान देना होगा. अगर आप किसी से पैसों का लेन-देन करते हैं तो आपको बहुत सावधान रहना होगा, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है. विवाह योग्य लोगों की ओर से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें कुछ ऑफर मिलेंगे, लेकिन पुरानी नौकरी पर ही बने रहना उनके लिए बेहतर रहेगा. आपका अपने किसी पुराने परिचित से विवाद हो सकता है.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 1

कुंभ राशि

कार्यस्थल पर अपने शत्रुओं के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वे आपस में लड़कर भी नष्ट हो जायेंगे. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम जिसके लिए आप चिंतित थे वह पूरा हो जाएगा. आपको अपने बच्चे की शिक्षा से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसके समाधान के लिए आपको उनके शिक्षकों से बात करनी होगी. नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. आप अपनी मां के साथ अकेले में कुछ समय बिता सकते हैं.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 7

मीन राशि
आज का दिन आपको मिश्रित फल देने वाला रहेगा. आपकी किसी मनोकामना की पूर्ति के चलते आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. आपके घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है, जिसमें आपके परिवार के सदस्य उत्साहपूर्वक भाग लेंगे. परिवार के कुछ वरिष्ठ सदस्य आपके कड़वे शब्दों से नाराज़ हो सकते हैं. अगर ऐसा है तो आपको उन्हें समझाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए. अगर आपका जीवनसाथी आपको कोई सलाह देता है तो आपको उस पर अमल करना चाहिए क्योंकि इससे आपको फायदा होगा.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 12

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सीएम के रोड शो के लिए विधायक रमन अरोड़ा ने फूंकी जान, सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा जालंधर लोकसभा सीट के उम्मीदवार पवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!